कर्नाटक: ‘आई लव मुस्लिम्स’ मैसेज पर BJP नेता की कथित तौर पर धमकी के बाद 20 साल की युवती ने की खुदकुशी, गिरफ्तार

0

कर्नाटक के चिकमगलुर जिले के मुदिगेरे इलाके में धन्याश्री नाम की बीकॉम की एक 20 वर्षीय छात्रा ने खुदकुशी कर ली है। मृतका को कथित तौर पर धमकाने और लव जिहाद जैसे मुद्दों में फंसाकर बदनाम करने के आरोप में स्थानीय बीजेपी युवा मोर्चा के नेता अनिलराज को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।फर्स्ट पोस्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि शुक्रवार को युवती व्हाट्सएप पर अपने दोस्त संतोष के साथ चैट कर रही थी। बातचीत के दौरान ही दोनों के बीच जाति और धर्म को लेकर बहस होने लगी। संतोष के एक सवाल के जवाब में छात्रा ने लिखा, ‘मैं मुस्लिमों से प्यार करती हूं’।

इस पर संतोष ने मुस्लिमों से कोई भी रिश्ता रखने को लेकर उसे चेतावनी दी। इतना ही नहीं उसने कथित तौर पर उस बातचीत का स्क्रीनशॉट बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों के साथ भी शेयर कर दिया। धीरे-धीरे ये स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मैसेज का स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद युवती को धमकियां मिलने लगीं, जिसके कारण उसे आत्महत्या करना पड़ा। बेंगलुरु के चिकमंगलूर में बीकॉम की छात्रा धन्याश्री की शव को शनिवार उसके कमरे में पाया गया। मामले में स्थानीय बीजेपी युवा विंग के नेता अनिल राज को गिरफ्तार किया गया है। अभी भी चार अन्य लोगों की तलाश जारी है।

आरोप है कि बीजेपी नेता अनिल राज समेत अन्य साथियों ने धन्याश्री के घर जाकर उसे और उसकी मां को धमकाया। पुलिस को धन्याश्री के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने लिखा है कि इस घटना के कारण उसकी जिंदगी और पढ़ाई-लिखाई बर्बाद हो गई है।

चिकमंगलूर के एसपी एम अन्नामलाई ने बताया कि इसके बाद बीजेपी यूथ विंग का नेता अनिलराज समेत कुछ युवा विंग के नेता धन्याश्री के घर गए और उसके साथ उसकी मां को धमकाया और उसकी मां के साथ लड़ाई की। सुसाइड लेटर के मुताबिक युवा विंग के नेताओं ने मृतका के ऊपर किसी और धर्म के लड़के के साथ घूमने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि इन सभी ने धन्याश्री पर मानसिक दबाव बनाया था, जिसके कारण उसे खुदकुशी करनी पड़ी। लड़की ने रात 10 बजे अपने घर में फांसी लगाकर हत्या कर ली। फिलहाल पुलिस ने अनिलराज को गिरफ्तार कर लिया है। फर्स्ट पोस्ट के मुताबिक अनिलराज मुदीगीर शहर के बीजेपी युवा मोर्चा का अध्यक्ष है। इसके अलावा पुलिस मामले के मुख्य आरोपी संतोष और तीन अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here