VIDEO: पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर तमिलनाडु BJP अध्यक्ष से सवाल पूछने पर पार्टी नेताओं ने की ऑटो चालक की पिटाई

0

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। एक ओर आम जनता लगातार हो रही वृद्धि से परेशान है, तो दूसरा ओर विपक्ष भी सरकार के लिए सिरदर्द बना हुआ है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों ने इस वृद्धि को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और पिछले दिनों 10 सितंबर को भारत बंद भी किया था, जिसका देश भर में व्यापक असर भी देखने को मिला था।

इस बीच एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। तमिलनाडु में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष से तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सवाल पूछे जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कथित रूप से एक ऑटो ड्राइवर के साथ बदसलूकी किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का कोई वीडियो सामने आया है, जो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई के सैदापेट में जब एक ऑटो चालक ने बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन से तेल के बढ़ते दामों को लेकर सवाल पूछा तो पार्टी नेताओं को इतना बुरा लग गया कि वे ऑटो चालक को खींचकर पिटाई करने लगे। घटना उस वक्त हुई जब बीजेपी की प्रदेश अध्यक्ष सुंदरराजन मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहीं थीं।

चौंकाने वाली बात रही कि जब बीजेपी नेता ऑटो चालक को धक्का देकर बाल खींच रहे थे, उस वक्त प्रदेश अध्यक्ष ने कोई दखलंदाजी करने की जगह मीडियाकर्मियों से बात करने में लगीं रहीं। वायरल हुए वीडियो में खाकी ड्रेस में एक ऑटो ड्राइवर सुंदरराजन के पीछे खड़ा दिखाई दे रहा। जिसके बाद वह अचानक कहता है-…एक मिनट अम्मा, केंद्र सरकार क्यों लगातार तेल के दाम बढ़ा रहा है?

यह बात सुनकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मुस्कुराने लगतीं हैं। वहीं, प्रदेश अध्यक्ष के सबसे नजदीक सफेद कपड़े में मौजूद पार्टी का एक नेता ऑटो चालक को कोहनी से धक्का मारकर पीछे धकेल देता है। यह देखकर एक पार्टी कार्यकर्ता ऑटो चालक का बाल खींचकर हटाता है और बाकी हाथा-पाई करने लगते हैं। ऑटो चालक का नाम काथिर बताया जा रहा है।

पत्रकार शबीर अहमद ने ट्विटर पर लिखा है कि बीजेपी नेताओं का अहंकार… एक ऑटो ड्राइवर द्वारा पेट्रोल-डीजल को लेकर तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्षा तमिलसाई सुंदरराजन से सवाल पूछने पर उस पर हमला कर दिया जाता है। अहमद के मुताबिक ऑटो ड्राइवर का आरोप है कि उसने बीजेपी अध्यक्ष के सामने अपनी पीड़ा व्यक्त की, लेकिन मेरे साथ मारपीट की गई।

टाइम्स नाउ ने इस घटना से संबंधित एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में दिख रहा है कि तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्षा तमिलसाई सुंदरराजन पत्रकारों से बात कर रही हैं। उसी दौरान ऑटो चालक पीछे से तेल की कीमतों को लेकर बीजेपी नेता से सवाल पूछते हुए नजर आ रहा है। चालक के सवाल पर बीजेपी नेता कोई प्रतिक्रिया देने के बजाय मुस्कुरा रही हैं। वही, वहां मौजूद एक पार्टी कार्यकर्ता ऑटो चालक को धक्का देकर वहां से हटा देता है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि पीड़ित शख्स का बचाव करने के बजाय बीजेपी नेता की मुस्कान जारी थी।

मीडिया से बात करते हुए ऑटो चालक ने बताया कि मैने तेल की कीमतों के बढ़ने पर बीजेपी नेता से मात्र अपनी पीड़ा बताई है कि किस तरह से ऑटो चालक इससे परेशान हैं। लेकिन मेरी बात को गलत तरह से लिया गया। चालक ने कहा कि हमें हर रोज खाने-पीने और रहने आदि के लिए 500 रुपये की जरूरत होती है। मगर जब से तेल की कीमतें लगातार बढ़ रहीं हैं तब से ऑटो का किराया चुकाने के बाद सिर्फ साढ़े तीन सौ रुपये ही प्रतिदिन बच रहे हैं।

बता दें कि तेल की कीमतों को लेकर मोदी सरकार की जमकर आलोचना हो रही है। अभी हाल ही में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर हैरान करने वाला बयान दिया था। मोदी सरकार में मंत्री रामदास आठवले ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से उन्हें कोई परेशानी नहीं हैं, क्योंकि वह एक मंत्री हैं। इसलिए उन्हें यह फोकट यानी मुफ्त में मिलता है। हालांकि मंत्री के इस बयान की तीखी आलोचना होने के बाद उन्होंने माफी मांग ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here