NRC पर बयान के बाद अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर BJP कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, मनोज तिवारी पर दिया था बयान

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर दिए गए बयान को लेकर उनके घर के सामने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूर्वांचल मोर्चा के कार्यकर्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के कई सदस्यों को हिरासत में भी लिया। बता दें कि, दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एनआरसी के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी आमने-सामने आ गए है।

अरविंद केजरीवाल

दरअसल, बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सीएम केजरीवाल से पूछा गया था कि दिल्ली में पत्रकार पर जो हमला हुआ था, उस पर मनोज तिवारी का कहना है कि उसके लिए घुसपैठिये ज़िम्मेदार हैं। क्या दिल्ली में एनआरसी लागू होना चाहिए? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘अगर NRC दिल्ली में लागू हुआ तो सबसे पहले मनोज तिवारी को दिल्ली छोड़नी पड़ेगी।’

सीएम के इस बयान पर पलटवार करते हुए तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दूसरे राज्यों के लोगों को विदेशी मानते हैं। तिवारी ने कहा था कि, ‘मैं पूछना चाहता हूँ कि क्या वह यह कहना चाहते हैं कि पूर्वांचल के लोग घुसपैठिए हैं? क्या दूसरे राज्य के लोगों को सीएम विदेशी मानते हैं? मुझे लगता है कि उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। एक आईआरएस अफसर को कैसे नहीं पता कि एनआरसी क्या है?’

सीएम केजरीवाल अपने इस बयान को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर भी आ गए है। भाजपा समर्थकों उन्हें जमकर ट्रोल कर रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

गौरतलब है कि तिवारी ने अतीत में कई मौकों पर यह मांग की है कि असम की तरह दिल्ली में भी एनआरसी को लागू किया जाना चाहिए। पिछले महीने तिवारी ने कहा था कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या सहित अवैध प्रवासियों की बड़ी संख्या में मौजूदगी के चलते दिल्ली में स्थिति ‘खतरनाक हो गई है क्योंकि इन लोगों को आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here