अभिनेता प्रकाश राज के भाषण के बाद BJP कार्यकर्ताओं ने गौमूत्र से मंच का किया शुद्धीकरण

0

पिछले कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और दक्षिणपंथी संगठनों पर लगातार हमला बोल रहे बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आने वाले दक्षिण भारत के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज कर्नाटक में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। लेकिन उनके जाने के फौरन बाद बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम स्थल के पूरी जगह को गौमूत्र से साफ कर सुद्धीकरण किया।

PHOTO: ANI

दरअसल, प्रकाश राज और कुछ अन्य कार्यकर्ताओं ने पिछले सप्ताह जिस मंच पर भाषण दिया था, वहां पर बीजेपी के सदस्यों ने गोमूत्र और तुलसी के पत्ते से सफाई की है। नवभारत टाइम्स के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि, ‘इस सेमिनार में हिस्सा लेने वालों का हिंदू विरोधी रवैया रहा है और उनमें से ज्यादातर लोग बीफ खाने वाले थे।’

इस घटना की जानकारी खुद प्रकाश राज ने ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि कर्नाटक के तटीय क्षेत्र सिरसी के राघवेंद्र मठ में उनका एक कार्यक्रम था। जनसत्ता के मुताबिक इस कार्यक्रम में प्रकाश राज ने उत्तरा कन्नड़ सांसद औऱ केंद्रीय मंत्री अनंत हेगड़े की आलोचना की। ये आलोचना बीजेपी युवा मोर्चा के लोगों को रास नहीं आई।

जिसके बाद मकर संक्रांति वाले दिन युवा मोर्चा के सदस्यों ने गौ मूत्र से कार्यक्रम स्थल की सफाई की। प्रकाश राज ने एक कन्नड़ अखबार में छपी इस खबर की कटिंग को शेयर करते हुए पूछा है कि क्या बीजेपी के लोग हर उस जगह पर गौमूत्र से सफाई करेंगे, जहां-जहां उनका कार्यक्रम होगा।

NBT के मुताबिक महिला इकाई की जिला अध्यक्ष रक्षा हेगड़े और स्थानीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष विशाल मराठे के नेतृत्व में सिरसी यूनिट के बीजेपी कार्यकर्ता सोमवार को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और वहां गोमूत्र छिड़ककर तुलसी के पत्ते से सफाई की। एक कार्यकर्ता ने कहा, ‘कल्याण मंडपम एक पवित्र जगह है जहां पिछले वर्षों में कई धर्मों के कार्यक्रम हुए हैं। हिंदू धर्म को गाली देने वालों और बीफ खाने वालों के प्रवेश से इस स्थान ने अपनी पवित्रता खो दी है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here