VIDEO: ‘रन फॉर यूनिटी’ के दौरान आपस में भिड़े बीजेपी कार्यकर्ता, जमकर की मारपीट, सीएम केजरीवाल ने साधा निशाना

0

देश के प्रथम गृह मंत्री और उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर बुधवार (31 अक्टूबर) को राजधानी दिल्ली के कई जिलों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया था। वहीं, साउथ दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के ही कुछ वर्करों और नेताओं के बीच मारपीट हो गई।

बीजेपी

दरअसल, दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में पश्चिमी दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष चंदन चौधरी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। इस मामले में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी पर बदसलूकी और अपने समर्थकों से पिटवाने का आरोप है। इस मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

घटना से जुटा जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें साफ दिख रहा है कि कुछ लोग एक आदमी की पिटाई कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पिटने वाला शख्स चंदन चौधरी है जो पश्चिमी दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा का अध्यक्ष है। फिलहाल, पीडित ने मेडिकल करवाकर संगम विहार थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, इस मामले में प्रदेश बीजेपी का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी।

चंदन चौधरी ने सांसद रमेश बिधूड़ी के कार्यकर्ताओं पर लगाया मारपीट का आरोप

हालांकि, पीड़ित चंदन चौधरी का आरोप है कि सांसद रमेश बिधूड़ी के कार्यकर्ताओं ने ये मारपीट की है। चंदन का कहना है कि वो कार्यक्रम के संयोजक थे लेकिन जैसे ही रमेश बिधूड़ी आये वो जल्दबाजी करने लगे। जब उन्होंने इसका विरोध किया तो वो गाली ग्लौज और बदसलूकी करने लगे। फिर बाद में जब रन फ़ॉर यूनिटी आगे बढ़ी तो आगे जाकर रमेश बिधूड़ी के समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की, जिसमें उन्हें चोटें लगीं।

वहीं, विवाद बढ़ने पर चौधरी अपने समर्थकों के साथ ही धरने पर बैठ गए। बाद में पूर्वांचल मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष मनीष सिंह ने मौके पर पहुंचकर उन्हें समझा बुझाकर उठाया।

सांसद ने आरोपों को बताया निराधार 

सांसद रमेश बिधूड़ी का कहना है कि इस मामले से उनका कोई लेना देना नहीं है और घटना की जो वीडियो सामने आया है, उनमें भी वह नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने उल्टे चौधरी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह एक बिल्डर हैं और पिछले दिनों एमसीडी ने उनकी कुछ बिल्डिंगें सील भी की थीं।

बिधूड़ी का आरोप है कि चौधरी के बारे में उन्हें लोगों से कुछ शिकायतें मिली थीं, जिस पर एक्शन लेते हुए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वे कानून के मुताबिक कार्रवाई करें। बिधूड़ी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के इशारे पर उनके खिलाफ यह षड़यंत्र रचा गया है।

आप ने बीजेपी पर साधा निशाना

इसी बीच, आम आदमी पार्टी (आप) ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में पूर्वांचलियों का ध्यान कैसे रखा जायेगा, जब उनके नेता पार्टी के भीतर ही उनका सम्मान नहीं कर रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, “बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी और बीजेपी ने दिल्ली के पूर्वांचलियों का घोर अपमान किया है और उनके साथ गुंडागर्दी की है। ये दिल्ली की जनता क़तई बर्दाश्त नहीं करेगी। यहाँ हम अपने पूर्वांचली बहन भाइयों के साथ गुजरात की क़िस्म की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

वहीं, आप के सोशल मीडिया टीम में कार्यरत अंकित लाल ने हाथापाई का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, “आज #RunForUnity के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के गुंडों ने पश्चिमी दिल्ली बीजेपी पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष चंदन चौधरी के साथ बढ़िया ‘यूनिटी’ दिखाई।” साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज करते हुए लिखा, “इसी तरह मोदी जी #RashtriyaEktaDiwas मनाएंगे?”

आम आदमी पार्टी(आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा, “आज जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकता की प्रतिमा का अनावरण कर रहे थे तब उनके सेनापति उनके दक्षिणी दिल्ली के सांसद एकता की भावना को तार-तार कर रहे थे।”

आप नेता राघव चड्ढा ने कहा, “आज भाजपा के सांसद के लोगो ने अपनी ही पार्टी के पुर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष को प्रांतवाद के नाम पर दौड़ा-दौड़ा कर मारा पीटा, ये बिल्कुल गलत है, सामाजिक समरसता के खिलाफ है ये बात। हम तब तक ये आवाज़ उठाते रहेंगे जबतक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती”

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here