VIDEO: यूपी के मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी को पीटा, देखिए वीडियो

0

सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के तीसरे और सबसे बड़े चरण के तहत मंगलवार (23 अप्रैल) को 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 117 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान जारी है। इनमें उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण के लिए 10 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया। मुरादाबाद, रामपुर, संभल, फीरोजाबाद,मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली और पीलीभीत में वोट डाले जा रहे हैं। 10 सीटों पर 1.78 करोड़ मतदाता 120 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसमें 14 महिला प्रत्याशी भी शामिल हैं।

मुरादाबाद

इस बीच यूपी के मुरादाबाद से बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा एक चुनाव अधिकारी को पीटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वह मतदाताओं से ‘समाजवादी पार्टी’ के सिंबल ‘साइकल’ का बटन दबाने के लिए कह रहे हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मुरादाबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बूथ संख्या 231 पर एक चुनाव अधिकारी को पीटा। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि वह मतदाताओं से ‘समाजवादी पार्टी’ के सिंबल ‘साइकल’ का बटन दबाने के लिए कह रहे हैं।

लोकसभा चुनाव 2014 में इनमें से सात सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया था। मैनपुरी, बदायूं और फिरोजाबाद सीटें समाजवादी पार्टी के खाते में गई थीं। मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव चुनाव मैदान में हैं। रामपुर में पूर्व मंत्री आजम खां व पूर्व सांसद जया प्रदा के बीच मुकाबला है। पीलीभीत में सांसद वरुण गांधी एवं बरेली में केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवारअपनी किस्मत आजमा रहे हैं। फीरोजाबाद सीट पर चाचा शिवपाल सिंह यादव व भतीजे अक्षय यादव के बीच सियासी मुकाबला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here