केजरीवाल ने की 2019 के आम चुनाव के नतीजों की भविष्यवाणी, कहा- 215 सीटों पर सिमट जाएगी भाजपा

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (5 जनवरी) को 2019 में होने वाले आगामी लोकसभा चुनावों के नतीजों को लेकर भविष्यवाणी की है। अगर आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक की मानें तो केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को आगामी आम चुनाव 215 से भी कम सीटें मिलेंगी।

File Photo: PTI

दिल्ली सीएम ने इसकी वजहें भी गिनाई हैं और बताया है कि बेरोजगारी आज देश में सबसे बड़ा मुद्दा है और मध्य वर्ग का बीजेपी से मोह भंग हो चुका है। केजरीवाल के अनुसार पिछले दिनो कुछ लोगों के मिलने के बाद उन्हें बीजेपी की इस स्थिति का अंदाजा लगा है।

केजरीवाल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि, ‘मैं बीते कुछ दिनों में तमाम लोगों से मिला हूं। सभी में इस बात को लेकर सहमति है कि बीजेपी को 215 से कम सीटें मिल रही हैं। बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। युवा अपने भविष्य के बारे में चिंतित हैं।’

केजरीवाल के इस ट्वीट से एक बात तो साफ हो गया है कि 2019 के आम चुनावों को लेकर उनकी पार्टी अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

आम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) ने करीब 440 उम्मीदवार खड़े किए थे जिसमें से 400 से अधिक की जमानत जब्त हो गई थी। पार्टी के चार सांसद पंजाब से विजई हुए थे। गौरतलब है कि 2014 में हुए आम चुनाव में बीजेपी नरेंद्र मोदी की अगुवाई में लोकसभा में 282 सीटों पर जीत हासिल की थी और 30 साल के बाद किसी एक पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here