लोकसभा चुनाव: योगी सरकार के मंत्री का दावा, 200 से कम सीटों पर सिमट कर रह जाएगी बीजेपी

0

लोकसभा चुनाव 2019 के छह चरण की वोटिंग के बाद अब राजनीतिक दलों ने सातवें और आखिरी चरण में होने वाली सीटों पर प्रचार तेज कर दिया है। इसी बीच, योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी पार्टी भारतीय समाज पार्टी (सुहेलदेव) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को घोषणा की कि जिन सीटों पर उनके दल के उम्मीदवारों का नामांकन पत्र खारिज हो गया है, उन सीटों पर वह सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

लोकसभा
File Photo: ndtv

साथ ही उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 200 से कम सीटों पर सिमट कर रह जाएगी और देश का अगला प्रधानमंत्री दलित होगा। उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने समाचार एजेंसी ‘भाषा’ से फोन पर बातचीत में दावा किया, ‘भाजपा लोकसभा चुनाव में 200 से कम सीट जीत पायेगी तथा देश का अगला प्रधानमंत्री दलित होगा।’ यह पूछे जाने पर कि क्या बसपा सुप्रीमो मायावती प्रधानमंत्री बन सकती हैं, उन्होंने कहा कि जब गुजरात का मुख्यमंत्री बनकर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं तो मायावती देश के सबसे बड़े सूबे की चार बार मुख्यमंत्री रही हैं, वह क्यों नहीं बन सकतीं।

राजभर ने कहा कि दलित प्रधानमंत्री का कोई विरोध नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दूसरे नम्बर पर होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी हताश व निराश हो गये हैं तथा हताशा व निराशा में ही कभी स्वयं को गरीब तो कभी पिछड़ा और कभी चौकीदार बता रहे हैं।

उन्होंने जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश की जिन लोकसभा सीटों पर उनके दल का नामांकन पत्र खारिज हो गया है, उन पर सपा-बसपा गठबंधन व कांग्रेस के नेताओं के अनुरोध पर पार्टी के स्थानीय संगठन ने महागठबंधन व कांग्रेस के उम्मीदवारों को समर्थन करने का फैसला लिया है।

बता दें कि ओम प्रकाश राजभर पहले भी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते रहे हैं। इससे पहले भी कई मौकों पर वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी की आलोचना कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here