ट्रैक्टर परेड हिंसा: हार्दिक पटेल बोले- “भाजपा पहले सत्ता में आने के लिए दंगा करवाती थी और अब सत्ता में बने रहने के लिए दंगे करवाती हैं”

0

गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। इस बीच, अब इस मामले में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

हार्दिक पटेल
फाइल फोटो: @HardikPatel_

हार्दिक पटेल ने गुरुवार (28 जनवरी) को ट्वीट कर कहा, “फिर से याद दिलाता हूँ। भाजपा पहले सत्ता में आने के लिए दंगा करवाती थी और अब सत्ता में बने रहने के लिए दंगे करवाती हैं।”

गौरतलब है कि, गणतंत्र दिवस के दिन तय समय से पहले ही किसानों ने ट्रैक्टर परेड शुरू कर दी थी। देखते ही देखते परेड ने हिंसा का रूप ले लिया और जगह जगह तोड़ फोड़ शुरू हो गई और किसान दिल्ली की सीमाओं में प्रवेश करने लगे। रास्ते में आने वाली हर चीज किसानों की तरफ से तोड़ी गई, वहीं आईटीओ और लाल किले पर पहुंचे प्रदर्शनकारी किसान सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर से थे। जहां सबसे ज्यादा हिंसा देखी गई। गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा में करीब 400 पुलिसकर्मी घायल हुए वहीं एक किसान की ट्रैक्टर पलटने से मृत्यु भी हो गई।

दीप सिद्धू पर ये हिंसा भड़काने का आरोप है। बताया जा रहा है कि, दीप सिद्धू भाजपा सांसद और अभिनेता सनी देओल का करीबी है। उसने लोकसभा चुनाव में सनी देओल के लिए जमकर प्रचार भी किया था। इतना ही नहीं दीप सिद्धू की एक तस्वीर पीएम मोदी के साथ भी वायरल हो रही है। हालांकि, आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए सनी देओल ने ट्वीट कर कहा था कि उसका और उसके परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई रिश्ता नहीं है।

बता दें कि, मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों को लेकर बीते दो महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है, लेकिन गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद बॉर्डर पर किसानों की संख्या में कमी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here