‘अटल विकास यात्रा’ से अटल जी की ही तस्वीर गायब होने पर ट्रोल हुई BJP, लोगों ने लगाई लताड़

0

छत्तीसगढ़ की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रति श्रद्धा भाव दर्शाते हुए विकास यात्रा को ‘अटल विकास यात्रा’ नाम दिया है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में बुधवार का दिन अटल जी के नाम रहा। रमन सिंह सरकार द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर शुरू की गई ‘अटल विकास यात्रा’ के कई-कई पन्नों के विज्ञापन तमाम अखबारों में छाए हुए थे। लेकिन अब इस विज्ञापनों को लेकर बीजेपी विवादों में घिरती दिख रही है।

दरअसल, राज्य सरकार द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से निकाली गई विकास यात्रा में अटल जी की ही तस्वीर नदारत दिखी। बीजेपी के इन विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और राज्य बीजेपी के अध्यक्ष धरमलाल कौशिक की बड़ी-बड़ी तस्वीरें लगी हुई थीं, लेकिन इन सबके बीच अटल बिहारी वाजपेयी कहीं नहीं थे।

सरकार के हर विज्ञापन से अटल जी की तस्वीर गायब होने पर बीजेपी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रही है। वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा बीजेपी अटल जी के नाम को भुनाने की कोशिश कर रही है, लेकिन उनके आदर्शों को नहीं मान रही है। हालांकि बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस को हर बात पर ऐतराज रहता है, कांग्रेस गांधी परिवार से आगे सोच नहीं पाती।

 सोशल मीडिया पर लोगों ने लगाई लताड़

विज्ञापन से अटल जी की तस्वीर गायब होने पर सोशल मीडिया यूजर्स बीजेपी को निशाने पर ले रहे हैं। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी बीजेपी पर तीखा हमला बोला है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा गया है, ‘अटल जी’ के नाम पर शुरू की जा रही विकास यात्रा के विज्ञापनों से अटल जी की ही तस्वीर गायब है। राजधर्म नहीं तो कम से कम लाजधर्म का पालन तो कर लेते। शोक सभा में हंसी-ठिठोली करके अपमान से मन नहीं भरा कि अब अटल यात्रा से अपमान कर रहे हैं।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here