मध्य प्रदेश: सर्वे से मिले निराशाजनक संकेत के बाद अब सत्ता में वापसी के लिए ‘जादूगरों’ का सहारा लेगी BJP, जादू दिखा मतदाताओं को लुभाने की तैयारी

0

चुनाव पूर्व तमाम न्यूज चैनलों के सर्वे में निराशाजनक संकेत मिलने के बाद अब मध्य प्रदेश में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चौथी बार सत्ता में वापसी और शिव “राज” को बचाने के लिए जादूगरों का सहारा लेने की तैयारी में है। जी हां, आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए बीजेपी और शिवराज सरकार ‘जादूगरों’ का सहारा ले सकती है। मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है।

(Photo credit: Getty Images)

राज्य बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने पीटीआई को बताया कि जादूगर लोगों के बीच जाकर पिछले 15 सालों में मध्य प्रदेश सरकार द्वारा किए गए कामकाज के बारे बताएंगे। अग्रवाल ने बताया कि चुनाव प्रचार के लिए हम जल्द ही जादूगरों को किराए पर लेने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि जादू के ये शो विशेष रूप से ग्रामीण और अर्ध शहरी क्षेत्रों में होंगे। ये जादूगर बाजारों में जाकर मैजिक शो करेंगे ताकि मतदाताओं तक पहुंचा जा सके।

हालांकि, पार्टी कितने जादूगरों की सेवा लेगी इसका अभी फैसला नहीं हो पाया है। अग्रवाल ने कहा कि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि कितने जादूगरों को किराए पर लिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि उम्मीद है बीजेपी जल्द मैजिक शो शुरू करेगी और इसके लिए बजट आवंटन भी जल्द तय कर लिया जाएगा।

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि इस कला के जरिए हम लोगों को बताने जा रहे है कि हमने क्या किया है। इसके जरिए ये बताने की कोशिश की जाएगी कि पिछले 15 सालों बीजेपी की सरकार ने मध्य प्रदेश में समाज के कमजोर वर्गों के लिए क्या किया है।

उन्होंने कहा कि इस मैजिक शो के जरिए 1993 से 2003 तक राज्य में दिग्विजय सिंह की सरकार के दौरान सड़कों कि कितनी खराब स्थिति थी, बिजली और जरूरी मूलभूत सुविधाओं की क्या स्थिति थी इसके बारे में भी लोगों को बताएगी।आपको बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को वोट डाले जाने हैं और 11 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

चुनाव पूर्व आए तमाम सर्वे इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की लड़ाई के संकेत दे रहे हैं। एबीपी न्यूज-सी वोटर के ताजा ओपीनियन पोल के मुताबिक 230 सीटों वाले मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 122 सीटें जबकि बीजेपी को 108 सीटें मिल सकती हैं। अगर वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी को 41.5 फीसदी, जबकि कांग्रेस को 42.2 फीसदी और अन्य को 16.4 फीसदी वोट मिलने की बात कही जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here