बिहार: 9 स्कूली बच्चों की मौत का आरोपी मनोज बैठा को बीजेपी ने पार्टी से किया निलंबित

0

बिहार के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी सड़क मार्ग पर शनिवार(24 फरवरी) को हुए सड़क हादसे में मुख्य आरोपी और बीजेपी नेता मनोज बैठा को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिखा है। बता दें कि, मनोज बैठा वह आरोपी है जिनकी गाड़ी की टक्कर से नौ स्कूली बच्चों की शनिवार को मौत हो गई थी।

फोटो- @yadavtejashwi

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, सीतामढ़ी जिला बीजेपी अध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने मनोज बैठा को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। मनोज बैठा सीतामढ़ी जिले में पार्टी का सदस्य था, जिलाध्यक्ष ने इस कार्रवाई की सूचना बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय को भी दे दी है।

जी न्यूज़ की ख़बर के मुताबिक, बताया जा रहा है कि 9 बच्चों की मौत का आरोपी मनोज बैठा बिहार छोड़कर नेपाल भाग गया है। बताया यह भी जा रहा है कि पुलिस टीम उनको गिरफ्तार करने के लिए नेपाल निकल चुकी है। जी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी की तलाश में मुजफ्फरपुर पुलिस की विशेष टीम सोमवार देर रात तक सीतामढ़ी के सोनबरसा इलाके में छापेमारी करती रही, जिसके बाद पता चला की वह नेपाल भाग गया है।

आज तक की ख़बर के मुताबिक, इससे पहले पार्टी के उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने कहा कि मनोज बैठा नाम का कोई भी व्यक्ति बीजेपी के महादलित मंच का प्रदेश मंत्री नहीं है।

बता दें कि, राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव लगातार इस मुद्दे पर बीजेपी को घेर रहे हैं। वो मनोज बैठा के खिलाफ सख्त कार्रवाई के साथ ही उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि चाहे किसी भी दल से जुड़ा कोई भी व्यक्ति हो, पुलिस को आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बता दें कि, शनिवार(24 फरवरी) को बिहार के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी सड़क मार्ग पर सड़क पार रहें स्कूली बच्चों को एक बोलेरो ने रौंद दी। जिसमें 9 मासूम बच्चों की मौत हो गई, जबकी कई घायल हो गए। बताया जा रहा है हादसे के समय गाड़ी में बैठे सभी लोग शराब के नशे में धुत थे। गाड़ी बीजेपी नेता मनोज बैठा की है और वह हादसे के समय गाड़ी में ही मौजूद था।

दरअसल, 9 बच्चों की मौत जिस बोलेरो गाड़ी से हुई थी उसके आगे बीजेपी का बोर्ड लगा हुआ था। जिस पर मनोज बैठा, प्रदेश मंत्री (महादलित मंच) लिखा हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here