मुंबई: CSMT फुटओवर ब्रिज हादसे पर BJP प्रवक्ता संजू वर्मा का शर्मनाक बयान, पीड़ितों को ही ठहरा दिया दोषी

0
Follow us on Google News

दक्षिण मुंबई में गुरुवार (14 मार्च) शाम छत्रपति शिवाजी टर्मिनस स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा हुआ है। दक्षिणी मुंबई में एक रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार शाम पैदल पार पुल का बड़ा हिस्सा ढह जाने से 6 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लोग घायल हो गए। प्रसिद्ध सीएसएमटी स्टेशन के साथ टाइम्स ऑफ इंडिया इमारत के पास वाले इलाके को जोड़ने वाले इस पुल को आम तौर पर ‘कसाब पुल’ के नाम से जाना जाता है, क्योंकि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान आतंकवादी इसी पुल से गुजरे थे।

इस बीच एक चौंकाने वाला बयान देते हुए सत्तारूढ़ बीजेपी की एक प्रवक्ता संजू वर्मा ने सनसनीखेज रूप से मुंबई के फुट ओवरब्रिज ढहने के पीड़ितों को ही उनकी मौत और चोटों के लिए जिम्मेदार ठहरा दिया है। संजू वर्मा ने टाइम्स नाउ चैनल पर एक टीवी डिबेट में भाग लेते हुए यह चौंकाने वाला शर्मनाक बयान दिया। बीजेपी नेता ने पैदल चलने वालों को ही इस हादसे का जिम्मेदार बताया है।

टाइम्स नाउ के एक शो में एंकर से बातचीत के दौरान संजू ने पहले इसे एक प्राकृतिक आपदा बताया और बाद में सरकार का इस घटना से पल्ला झाड़ने के साथ ही कहा कि पुल टूटने से सरकार का कोई लेना देना नहीं है। बल्कि इसके लिए पैदल चलने वाले ही जिम्मेदार है। इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर संजू वर्मा और बीजेपी की जमकर किरकिरी हो रही है और लोग खरीखोटी सुना रहे हैं।

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के अधिकारी ने बताया कि सभी घायलों को निकटवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब पुल ढहा तब पास के सिग्नल पर लाल बत्ती के चलते ट्रैफिक रुका हुआ था और इसी कारण से ज्यादा मौतें नहीं हुई। वहीं अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आज सुबह पुल पर मरम्मत कार्य चल रहा था इसके बावजूद इसका इस्तेमाल किया गया। अधिकारी ने बताया कि घटना शाम साढ़े सात बजे हुई जब पुल का अधिकांश हिस्सा गिर गया।

उन्होंने बताया, “दमकल कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। हमने मोटर यात्रियों से डी एन मार्ग से लेकर जे जे फ्लाईओवर तक के रास्ते पर जाने से बचने के लिए कहा है।” मुंबई पुलिस ने ट्वीट किया, ‘‘सीएसटी के प्लेटफॉर्म संख्या एक के ऊत्तरी छोर को टाइम्स ऑफ इंडिया इमारत के पास बीटी लेन से जोड़ने वाला पैदल पार पुल ढह गया है। यातायात प्रभावित हो गया है। यात्री अन्य मार्गों का इस्तेमाल करें। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here