BJP के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस का तंज: “पहले जबरन ‘मार्ग दर्शक’ मंडल में भेज दिया, अब सीट भी छीन ली”

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार (21 मार्च) को लोकसभा चुनाव के लिए अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने संवाददाता सम्मेलन में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

(File/Indian Express Photo By Amit Mehra)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को गांधीनगर लोकसभा सीट से इस बार टिकट नहीं दिए जाने को लेकर कांग्रेस ने गुरुवार को तंज कसते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुजुर्गों का आदर नहीं करते तो भला जनता के विश्वास का सम्मान क्या करेंगे। कांग्रेस ने कहा कि पहले आडवाणी को जबरन ‘मार्ग दर्शक’ मंडल में भेज दिया और अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘पहले लाल कृष्ण आडवाणी को ज़बरन ‘मार्ग दर्शक’ मंडल में भेज दिया, अब उनकी संसदीय सीट भी छीन ली। जब मोदीजी बुज़ुर्गों का आदर नहीं करते, वह जनता के विश्वास का आदर कहां करेंगे? भाजपा भगाओ, देश बचाओ।’

बता दें कि गांधीनगर से इस बार आडवाणी की जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे, जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे। स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी। ईरानी के सामने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुकाबले में होंगे।

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है। उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है। केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से बीजेपी उम्मीदवार बनाया गया।

बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे। देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे। जबकि मतगणना 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here