उद्धव ठाकरे का पीएम मोदी पर निशाना कहा, शरद पवार को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाना क्या ‘गुरूदक्षिणा’ है?

0

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाना क्या ‘गुरूदक्षिणा’ है?

उद्धव ठाकरे

केंद्र सरकार ने छह अन्य लोगों के साथ पवार को पद्म विभूषण से सम्मानित किए जाने की 25 जनवरी को घोषणा की थी। उद्धव ठाकरे ने उपनगर गोरेगांव में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या यह गुरूदक्षिणा के तौर पर दिया गया है?

भाषा की खबर के अनुसार, क्या दक्षिणा पुरस्कार के रूप भी दी जाती है? गन्ना किसानों की स्वायत्त संस्था वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट (वीएसआई) के समारोह के दौरान मोदी ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि जब उन्होंने राजनीति में कदम रखा था जब पवार ने उनकी मदद की थी। पवार वीएसआई के प्रमुख हैं।

ठाकरे ने साथ ही कहा कि मैं अप्पासाहेब (धर्माधिकारी) को पद्म पुरस्कार दिए जाने से खुश हूं। यह ऐसा है कि मानो मेरे अपने परिवार को पुरस्कार मिला हो। दिलचस्प बात यह है कि शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने पवार को सम्मानित करने के केंद्र के फैसले की सराहना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here