PM मोदी की तस्वीर पर कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने किया आपत्तिजनक ट्वीट, BJP ने ऐसे दिया जवाब

0

कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर के साथ एक आपत्तिजनक ट्वीट किया है। दिव्या स्पंदना के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया में लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और लोग उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। वहीं, बीजेपी ने भी इसकी निंदा की और इसे ‘अहंकार की भाषा’ बताया।

Congress 36 Advertisement

दिव्या स्पंदना

दरअसल, दिव्या स्पंदना ने गुरुवार(1 नवम्बर) को सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पैरों के पास खड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है, Is that bird dropping? जिसका मतलब होता है, क्या यह किसी पक्षी की बीट है? प्रधानमंत्री मोदी इस मूर्ति के पैरों के पास खड़े हैं जो काफी छोटे नजर आ रहे हैं। दिव्या के इस ट्वीट का जवाब बीजेपी ने भी ट्वीट करके ही दिया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार(31 अक्टूबर) को ही दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा (सरदार पटेल की) का अनावरण किया था। ‘स्टैच्यू ऑफ यनिटी’ नाम की इस प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी इसके पैरों के पास में खड़े थे।

कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड के इस ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी की ‘यह वास्तविक संस्कृति है’ देश के प्रधानमंत्री को गाली देने का वे कोई मौका नहीं छोड़ते। पात्रा ने कहा, ‘यह वही पार्टी है जिसने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्द कहे थे। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उन्हें एक बिच्छू और अब दिव्या स्पंदना का कहना है कि वह पक्षी की बीट हैं।’

Congress 36 Advertisement

वहीं, दिव्या स्पंदना के इस ट्वीट का जवाब भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने भी ट्विटर पर ही दिया। बीजेपी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ‘ये कांग्रेस के मूल्य हैं जो गिर रहे हैं। सरदार पटेल को लेकर विवाद खड़ा करना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस प्रकार नफरत करना, इस तरह की भाषा इस्तेमाल को दर्शाता है. यही राहुल गांधी की प्यार की राजनीति है।’

हालांकि सत्तारूढ़ पार्टी की ओर से हो रही कड़ी आलोचना के बाद भी स्पंदना ने एक और ट्वीट किया। इस बार उन्होंने लिखा कि जब आप के पास फुर्सत हो तो एक बार आइने के सामने खडे होकर खुद को देखना, मेरे विचार मेरे है। मैं आपके विचारों पर कुछ नहीं कहूंगी। मैंने क्या कहा या क्या नहीं कहा, इस बारे में मैं स्पष्टीकरण देने नहीं जा रही हूं क्योंकि आप इस लायक नहीं है।

गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बेहद ही आपत्तिजनक ट्वीट किया हो। दिव्या पहले भी पीएम मोदी को लेकर बेहद ही आपत्तिजनक फोटो ट्वीट कर चुकी है।

Congress 36 Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here