विधानसभा उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की 32 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

0

देश के अलग-अलग राज्यों में 21 अक्टूबर को विधानसभा के लिए उपचुनाव होना है। ऐसे में सभी पार्टियां जोर-शोर से उपचुनाव में बड़ी जीत के लिए जुट गई हैं। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार को अलग-अलग राज्यों में 32 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

उपचुनाव
file photo

लिस्ट में असम से 4 उम्मीदवार, बिहार से 1, छत्तीसगढ़ से 1, हिमाचल प्रदेश से 2, केरल से 5, मध्य प्रदेश, मेघायल और ओडिशा से 1-1 उम्मीदवार शामिल हैं। इसके अलावा पंजाब और राजस्थान से भी एक-एक उम्मीदवार हैं। इसके अलावा दो सिक्किम और एक तेलंगाना से प्रत्याशी का नाम सामने आया है। इस लिस्ट में भाजपा ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए नामों का ऐलान किया है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश के गंगोह (सहारनपुर) सीट पर कीरत सिंह को, रामपुर सीट पर भारत भूषण गुप्ता, इगलास (अलीगढ़) सीट पर राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट सीट पर सुरेश तिवारी, जैदपुर (बाराबंकी) सीट पर अंबरीष रावत, गोविंदनगर (कानपुर) सीट पर सुरेंद्र मैथानी को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा, मानिकपुर (चित्रकूट) सीट पर आनंद शुक्ला, जलालपुर (अंबेडकरनगर) सीट पर राजेश सिंह, बलहा (बहराइच) सीट पर सरोज सोनकर व घोसी सीट पर विजय राजभर को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि 17 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने कर्नाटक में 15 सीटों, उत्तर प्रदेश में 11 सीटों, केरल और बिहार में पांच-पांच सीटों, गुजरात, असम और पंजाब में चार-चार सीटों, सिक्किम में तीन सीटों, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और राजस्थान में दो-दो सीटों और अरुणाचल प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा और पुडुचेरी में एक-एक सीट के लिए विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की है. नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here