हरियाणा विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की 78 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

0

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार (30 सितंबर) को 78 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबिता फौगाट और योगेश्वर दत्त को भी टिकट दिया है। बता दें कि हरियाणा में कुल 90 सीटें हैं। बता दें कि, हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा के लिए चुनाव होना है। ऐसे में सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव में बड़ी जीत के लिए जुट गई हैं।

हरियाणा

भाजपा की लिस्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री मनोहर लाल को करनाल से, सुभाष बराला को टोहना से, योगेश्वर दत्त बरौदा से चुनाव लड़ेंगे। हॉकी खिलाड़ी सरदार संदीप सिंह पिहोवा और बबीती फोगाट को टिकट दिया गया है। बता दें कि रविवार को दिल्ली में बीजेपी के कार्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में हुई बैठक में हरियाणा और महाराष्ट्र के प्रत्याशियों पर चर्चा हुई थी।

देखिए पूरी लिस्ट

बता दें कि, हरियाणा के लिए 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को विधानसभा का चुनाव होना है। वहीं, वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएंगी। पिछले विधानसभा चुनाव में हरियाणा की 90 में से 47 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली थी। पहली बार हरियाणा में बीजेपी को अपने दम पर बहुमत मिला था और मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में वहां सरकार बनी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here