VIDEO: बीजेपी उम्मीदवार बोले- अगर नेहरू की जगह मोहम्मद जिन्ना प्रधानमंत्री बनते तो देश के दो टुकड़े नहीं होते

0

मध्य प्रदेश की रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार गुमान सिंह दामोर ने शनिवार को अपनी लोकसभा सीट पर प्रचार के दौरान एक विवादास्पद बयान दिया है। प्रचार के दौरान गुमान सिंह ने एक सभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को विद्वान बताया और कहा कि आजादी के वक्त जवाहर लाल नेहरू की जिद के कारण ही देश का बंटवारा हुआ था।

बीजेपी

एक जनसभा को संबोधित करते हुए गुमान सिंह ने भारत-पाकिस्तान के बंटवारे का जिक्र कहते हुए कहा, ‘आजादी के समय अगर नेहरू जिद का करने तो इस देश के दो टुकड़े नहीं होते। मोहम्मद जिन्ना, एक ऐडवोकेट और एक विद्वान व्यक्ति थे, अगर उस वक्त फैसला लिया होता कि हमारा पीएम मोहम्मद जिन्ना बनेगा तो इस देश के टुकड़े नहीं होते। अगर इस देश के टुकड़े के लिए कोई जिम्मेदार है तो कांग्रेस पार्टी जिम्मेदार है।’

बता दें कि गुमान सिंह का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब बीजेपी इस लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा और पाकिस्तान को मुद्दा बनाए हुए है। बता दें कि रविवार (12 मई) को देश में सात राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रहीं है।

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने रतलाम-झाबुआ सीट पर एक लाख से अधिक मतों से जीत हासिल की थी। झाबुआ-रतलाम संसदीय क्षेत्र में डामोर का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया से है। बीजेपी उम्मीदवार के बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग गुमान सिंह के इस बयान की कड़ी निंदा कर रहें है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here