कोरोना वायरस से संक्रमित BJP के राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

0

कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद अशोक गास्ती का गुरुवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण निधन हो गया। वह 55 वर्ष के थे। गास्ती के परिवार में पत्नी और दो बेटियां है। उनकी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके 2 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका उपचार चल रहा था।

कोरोना वायरस

बता दें कि, कर्नाटक पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्य करने वाले भाजपा नेता अशोक गास्ती ने इस साल 22 जुलाई को राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ ली थी। गास्ती का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद पिछले 15 दिन से उपचार चल रहा था जिसके बाद गुरुवार को उनका निधन हो गया। वह लंबे समय से भाजपा के साथ जुड़े हुए थे।

गास्ती के निधन पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायुडू, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक जताया। श्री नायुडू ने कहा, “राज्यसभा सदस्य गास्ती जी के निधन की खबर से दुखी हूं। वह अपनी सादगी के लिए जाने जाते थे। शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। ओम शांति।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “राज्यसभा सदस्य अशोक गस्ती समर्पित कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। वह गरीबों और समाज के वंचित तबकों को सशक्त बनाने को लेकर जुनूनी थे। मैं उनके निधन से दु:खी हूं। मैं उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ओम शांति।”

वहीं, “अमित शाह ने कहा, पिछले कई वर्षों से गास्ती जी ने संस्था और देश की विभिन्न भूमिकाओं में सेवा की। उनके निधन पर मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। ओम शांति शांति शांति।”

बता दें कि, इससे पहले आंध्र प्रदेश में तिरुपति के सांसद बल्ली दुर्गा प्रसाद राव का बुधवार शाम चेन्नई के अपोलो अस्पताल में निधन हो गया। युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर) के नेता की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुई है। बल्ली दुर्गा कुछ समय से बीमार चल रहे थे और बेहतर इलाज के लिए उन्हें 15 दिन पहले चेन्नई भेजा गया था। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here