उत्तर प्रदेश:सड़क पर भाजपा के प्रदर्शनकारियों का हंगामा,दहशत में आए लोग

0

लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी भाजपा के आज विधानभवन के घेराव कार्यक्रम में प्रदर्शनकारियों ने पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुबह से ही तैयारी कर रखी थी।

भीषण जाम ने शहर की रफ्तार को थाम दिया और तेज धूप तथा उमस भरी गर्मी में रेंगकर चल रहे वाहनों में सवार लोगों और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा ।

Also Read:  'Acche din' is fast fading away: Bose

भाजपा कार्यकर्ता अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शहर के अतिव्यस्त इलाके हजरतगंज स्थित पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर एकत्र हुए और विधानभवन का घेराव करने के लिये बढ़े। बड़े पैमाने पर अवरोधक लगाकर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य की अगुवाई में कार्यकर्ता नहीं माने और बाधाओं को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की।

विधानभवन के अंदर मानसून सत्र की कार्यवाही जारी होने के बीच परिसर की तरफ बढ़ रहे कार्यकर्ताओं को रोकने के लिये पहले तो पुलिस ने उन पर पानी की बौछार की, आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर लाठीचार्ज किया। इससे मौके पर भगदड़ मच गयी।

Also Read:  AFSPA to be revoked in J&K when situation is conducive, says Rajnath Singh

इस मंजर की वजह से शहर का यातायात थम सा गया । मुख्यमंत्री आवास के सामने कालिदास मार्ग से लेकर बर्लिग्टन चौराहे, कैंट, लालबाग और सिकन्दरबाग तक कई किलोमीटर के जाम में सैकड़ों वाहन फंस गये। रही-सही कसर भाजपा नेताओं की बेतरतीब खड़ी गाड़ियों ने पूरी कर दी। स्कूलों में छुट्टी का समय होने से हालात और बिगड़ गये।

Also Read:  RTI में पूछा गया नोटबंदी पर सवाल, आरबीआई ने नोटबंदी की घोषणा के कारणों को बताने से किया इनकार

भीषण धूप और उमस भरी गर्मी के बीच चरमरायी यातायात व्यवस्था में वाहन रेंगकर चले और लोग परेशान हुए । यातायात पुलिसकर्मियों को हालात संभालने में करीब तीन घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here