BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली हिंसा संबंधी प्रश्नों को किया नजरअंदाज

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार (28 फरवरी) को उत्तर पूर्व दिल्ली में साम्प्रदायिक हिंसा के संबंध में पूछे गए मीडिया के सवालों को नजरअंदाज किया। बता दें कि, उत्तर पूर्व दिल्ली में साम्प्रदायिक हिंसा में अब तक कुल 42 लोग मारे जा चुके हैं और 200 से अधिक लोग घायल हैं।

हिंसा
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह के आवास होली लॉज पर शिमला में अनौपचारिक बातचीत के दौरान जब एक पत्रकार ने दिल्ली में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा पर जेपी नड्डा से प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने चुप रहना ही बेहतर समझा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रश्न का उत्तर दिए बिना अपने वाहन की ओर बढ़ गए।

नड्डा अपने गृह राज्य के दो दिवसीय दौरे में शुक्रवार सुबह सिंह के आवास पर उनका हाल-चाल जानने गए। नड्डा के साथ राज्य के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी पूर्व मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह और बेटे विक्रमादित्य से पूछा कि वीरभद्र सिंह के स्वास्थ्य के बारे में पीजीआई चंडीगढ़ के चिकित्सकों ने क्या कहा है। सिंह को कुछ महीनों पहले शिमला के आईजीएमसी अस्पताल और चंडीगढ़ के पीजीआई में कुछ सप्ताह भर्ती रखा गया था।

नड्डा ने मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, ‘‘मैं व्यस्त होने के कारण उस समय वीरभद्र का हाल-चाल नहीं ले सका था, जब वे पीजीआई में भर्ती थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह उसके बाद शिमला की मेरी पहली यात्रा है, इसलिए मैं उनका हाल-चाल जानने उनके आवास आया।’’ नड्डा ने कहा, ‘‘मेरे वीरभद्र से उस समय से निकट संबंध हैं जब वह 1993 में मुख्यमंत्री और मैं राज्य विधानसभा में विपक्ष का नेता था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वीरभद्र का हिमाचल की राजनीति में अपना स्थान है। उनका स्वास्थ्य अब कुशल है। वह सक्रिय हैं। ईश्वर उन्हें लंबी आयु और स्वस्थ जीवन दे।’’

बता दें कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हिंसा में हेड कांस्टेबल रतनलाल और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अफसर अंकित शर्मा की भी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here