BJP प्रवक्ता ने लाइव डिबेट में कश्मीरी पैनलिस्ट को कहा- ‘सुअर के दलाल’, शबनम लोन को बताया ‘आतंकवादी की बेटी’

0

सोमवार(31 जुलाई) की रात लाइव डिबेट के दौरान एक प्रमुख बीजेपी प्रवक्ता ने एक कश्मीरी पैनलिस्ट को ‘सुअर के दलाल’ और सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील शबनम लोन को ‘आतंकवादी की बेटी’ कह दिया।

शबनम लोन

सोमवार रात को न्यूज 18 इंडिया चैनल पर प्रसारित शो के दौरान बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला और शबनम लोन के बीच तीखी बहस हुई, इस दौरान पूरे टीवी डिबेट में प्रेम शुक्ला ने विवादास्पद टिप्पणियां करते रहें। इस डिबेट में शबनम लोन, बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम शुक्ला, कांग्रेस के प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी, कश्मीरी सामाजिक कार्यकर्ता इरफान हाफिज लोन और आरएसएस समर्थक पूर्व सेना अधिकारी मेजर जनरल जी.डी. बख्शी शामिल थे।

वरिष्ठ पत्रकार सुमित अवस्थी द्वारा आयोजित इस शो का शीर्षक था ‘क्या हुर्रियत नेता गिलानी को आतंकवादी घोषित किया जाना चाहिए।’ इस लाइव टीवी डिबेट में प्रेम शुक्ला ने कश्मीरी सामाजिक कार्यकर्ता इरफान हाफिज लोन पर बोलते हुए उन्होंने अपना आपा खो बैठे ओर उन्हें ‘पाकिस्तानी सुअर के दलाल’ तक कह दिया। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के वकील को उन्होंने ‘आतंकवादी की बेटी’ तक कह दिया।

शुक्ला यहीं नहीं रुकें उन्होंने कहा, पाकिस्तान के टुकड़ों पर पलने वाली। पाकिस्तान के तलवे चाटने वालों चुप रहो। इस देश में खून बहाने वालों की दलाल करने वालों चुप रहो। वहीं दूसरी ओर शो के मेजबान मूक दर्शक बने रहे और उन्होंने इस कार्यक्रम पर हस्तक्षेप करने की आवश्यकता महसूस नहीं की। शायद वह उम्मीद कर रहें थे कि, इस तरह के डिबेट से उनके शो की टीआरपी में योगदान मिलेगा।

Also Read:  गुजरात चुनाव: राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा पांचवा सवाल- राज्य की 55% महिलाओं में एनीमिया से ग्रसित क्यों हैं?

उनके इतना कहते ही शबनम लोन भड़क गई और उन्हें शटअप बोल दिया। लेकिन उसके बाद भी शो के एंकर ने हस्तक्षेप करने की कोशिश नहीं की। बता दें कि न्यूज़ 18 नेटवर्क 18 मीडिया ग्रुप का हिस्सा है।

गौरतलब है कि, शबनम के भाई सज्जाद लोन जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार में मंत्री हैं। बाद में उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, बीजेपी के प्रेम शुक्ला ने पाकिस्तानी सूअरों का इस्तेमाल किया है।

Congress advt 2

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि, मेरे भाई सज्जाद अकेले भाजपा के मंत्री हैं। और उसी बीजेपी के प्रेम शुक्ला ने मुझे आतंकवादी की बेटी कहा। अकेले भाजपा क्यों सहयोगी

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से कहा कि, “असहमति और बहस लोकतंत्र का सार है, लेकिन इसे मुद्दा बनाने के लिए असंसदीय भाषा का उपयोग को स्पष्ट रूप से निंदा करने की आवश्यकता है। क्योंकि उनके ही एक प्रवक्ता ने उनकी बहन को आतंकवादी की बेटी कहा है।

Also Read:  योगी सरकार ने 'ताजमहल' को 'सांस्कृतिक विरासत' से किया बाहर, बजट में फंड नहीं देने पर लोगों ने की आलोचना

यदि इस बयान की बीजेपी द्वारा निंदा नहीं की जाती है तो यह अनुमान लगाया जा सकता है कि बीजेपी का मतलब यही है कि भारतीयों के साथ दुर्व्यवहार करना और उन शब्दों का इस्तेमाल करना जो अपने स्वयं के विरोधाभास को छिपाने और पाखंड को उजागर करने के उद्देश्य से अपमानित होते हैं।

Also Read:  बिस्मिल्लाह खान की बहुमूल्य शहनाई पोते ने चुराकर बेची थी सुनार को, शहनाइयां हुई नष्ट

विवाद बढ़ता देख बीजेपी प्रवक्ता ने बाद में चतुर्वेदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने में अधिक अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया गया। शुक्ला ने लिखा, अगर आपने सही सुना हो तो मैंने कहा था कि,’पाकिस्तानी सूअर के दलाल’, पाकिस्तान और प्रो पाक ब्रिगेड के लिए इतना प्यार क्यों?

इस बीच हंगामा बढ़ता देख न्यूज 18 इंडिया ने सोमवार रात की इस डिबेट के वीडियो को वेवसाइड से हटा दिया गया है। साथ ही इस कार्यक्रम को सुमित अवस्थी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से हटा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here