Video: AAP की हार के बाद पोस्टरों ने बदला अपना रंग, BJP विधायकों का केजरीवाल पर पलटवार

0

दिल्ली निगम चुनावों से पहले सभी पार्टियां एक-दूसरे पर जोरदार हमला बोल रही थी। राजनीतिक दलों ने अपने अक्रामक विचारों को दिल्ली की जनता तक पहुंचाने के लिए पोस्टर वार का सहारा लिया था। सभी अपने आपको जीता हुआ बता रहे थे। चुनावी नतीजों से पूर्व आम आदमी पार्टी ने एक अजीब तरह का पोस्टर जारी किया था जिसमें उन्होंने दिखाया था कि MCD की बागडोर किसको, केजरीवाल या बिजेंद्र गुप्ता, बीजेपी को।

AAP poster

इस पोस्टर में जो तस्वीरें लगाई गई थी उनमें केजरीवाल ऊर्जा और जोश से भरे हुए दिखाई दे रहे थे। वो जीत के प्रति आश्वस्त दिखाई दे रहे है जबकि बिजेंद्र गुप्ता की तस्वीर को हताश, गुस्सैल और डरावनी बनाकर दिखाया गया था। पोस्टर देखने से लगता है कि बिजेंद्र गुप्ता की तस्वीर को जानबुझकर काला किया गया है। ये पोस्टर काफी विवादित हुआ था और बिजेंद्र गुप्ता ने जमकर इसकी आलोचना की थी।

Also Read:  बिहार: अस्पताल से नहीं मिला एंबुलेंस तो बाइक पर महिला का शव ले जाने पर मजबूर हुए परिजन

AAP poster

अब जबकि आम आदमी पार्टी को निगम चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है तो बीजेपी खुलकर सामने आई है और पुराने पोस्टर का जवाब अपने नये पोस्टर से दिया है। दिल्ली की सड़कों और मुख्य चौराहों पर ये होर्डिग नज़र आ रहे है। इन नये पोस्टरों में बीजेपी ने पुछा कि तो केजरीवाल जी MCD की बागडोर किसे मिली, भाजपा को।

आगे इसमें लिखा गया कि दिल्ली वासियों बधाई, केजरीवाल को हैसियत बताई। पोस्टर को जारी करने वालों के नीचे तीनों बीजेपी नेताओं के नाम लिखे गए है। ओम प्रकाश शर्मा, मनजिन्दर सिंह सिरसा एवं जगदीश प्रधान, भाजपा विधायक दल।

Also Read:  दिल्ली: रोडरेज का आरोप लगाकर युवकों ने डॉक्टर को बुरी तरह पीटा, FIR दर्ज

इस पोस्टर में जो सबसे उल्लेखनीय बात है वो ये कि बिजेंद्र गुप्ता जोश से और ऊर्जा से भरे हुए दिखाई दे रहे है जबकि मुख्यमंत्री केजरीवाल को हताश, निराश और सिर पकड़े हुए दिखाया गया है। पोस्टर को देखने पर फिर से पता चलता है कि मुख्यमंत्री की तस्वीर को जानबुझकर थोड़ा काला किया गया है। परिस्थितियों को फिर उसी तरह से दोहराया गया है।

पोस्टर का जवाब उसी अंदाज में पोस्टर से दिया गया है। इस बारें में जानकारी देते हुए बीजेपी विधायक बिजेंद्र गुप्ता ने ‘जनता का रिपोर्टर’ को बताया कि जो रंग अभी आप पोस्टर में देख रहे है वहीं तस्वीरों का सही रंग है। दिल्ली की जनता ने भाजपा को MCD की बागडोर दोबारा देकर केजरीवाल की नकारात्मक राजनीति को ठुकरा दिया है।

Also Read:  FDI में भारत ने चीन को दी मात, विदेशी निवेश में भारत बना नम्बर 1

आपको बता दे कल ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम गलतियों से सबक लेगें और हमें खुद को फिर से शुरू करना भी पड़ा तो करेंगे। अपनी गलतियों को स्वीकारते हुए केजरीवाल ने EVM की बजाय जनसमस्यों पर ध्यान केन्द्रित करने की बात कहीं। अब जबकि बीजेपी ने केजरीवाल पर पलटवार किया है तो ये देखना रोचक होगा कि आम आदमी पार्टी इस पोस्टर का जवाब कैसे देगी, या इस तरह के छोटे मुद्दों से निकलकर जनता की वास्तविक समस्यों पर ध्यान देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here