आजकल बीजेपी सांसदों को डर लगता है कहीं मैं उन्हें गले ना लगा लूं: राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार (25 जुलाई) को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद उन्हें देखकर 2 कदम पीछे हो जाते हैं। राहुल ने कहा कि आजकल बीजेपी नेताओं को डर लगता कि कहीं मैं उन्हें गले ना लगा लूं। बता दें कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपने भाषण के बाद प्रधानमंत्री मोदी से गले मिलने को लेकर बीजेपी के नेता और मंत्री राहुल गांधी की काफी आलोचना कर रहे हैं।

(PTI photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद में अपने गले मिलने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि अब भगवा पार्टी के सांसद उन्हें देखते हीं दो कदम पीछे हो जाते हैं कि कहीं वह उन्हें भी गले ना लगा लें। हालांकि राहुल ने कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेताओं के साथ उनके मतभेद हैं और वह उनसे लड़ सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह उनसे नफरत करें।

समाचार एजेंसी PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी ने एक किताब के विमोचन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘आप पूरी शक्ति के साथ किसी से लड़ सकते हैं लेकिन नफरत करने की बात आप पर निर्भर करती है। मेरे ख्याल से इसे समझना बहुत जरूरी है। आडवाणी (लालकृष्ण आडवाणी) से मेरे विचार अलग हो सकते हैं, देश को लेकर उनकी और मेरी राय बिल्कुल जुदा हो सकती है। मैं हर कदम पर उनसे लड़ सकता हूं, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि मैं उनसे नफरत करूं।’

इस कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी भी शामिल हुए। उधर, राहुल गांधी के करीबी सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी को गले लगाने का आइडिया करीब तीन-चार महीने पहले राहुल गांधी को आया, जब वह पीएम मोदी को गांधी परिवार, मां सोनिया गांधी की आलोचना करते सुने थे। यही वजह है कि पीएम मोदी के इस क्रोध, आलोचना और घृणा को काउंटर करने के लिए राहुल ने यह तरीका अपनाया। राहुल गांधी ने सोचा कि सार्वजनिक तौर पर प्यार का प्रदर्शन करना ही पीएम का बेहतर काउंटर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here