महाराष्ट्र: BJP सांसद का दावा- शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में

0

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना दोनों की तरफ से जमकर बयानबाजी हो रही है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सुबह दुष्यंत चौटाला के सहारे भाजपा पर तंज कसा तो कुछ देर बाद ही बीजेपी ने दो टूक कह दिया कि मुख्यमंत्री का पद शेयर नहीं किया जाएगा।

महाराष्ट्र
फोटो: ANI

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले जब गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया था तब शिवसेना से ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया गया था। राज्य में अगली सरकार में सत्ता में भागीदारी को लेकर भाजपा एवं शिवसेना के बीच चल रही तकरार के बीच फडणवीस ने कहा कि वह अगले पांच साल तक वही मुख्यमंत्री रहेंगे।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि, हमारे पास अब तक 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है। हमें उम्मीद है कि 5 और निर्दलीय विधायक हमारा समर्थन करेंगे।

इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सांसद संजय ककडे ने दावा किया कि शिवसेना के 45 विधायक हमारे संपर्क हैं। ANI के मुताबिक भाजपा सांसद संजय काकड़े ने कहा, “शिवसेना के 45 नवनिर्वाचित विधायक मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं और वे चाहते हैं कि गठबंधन सरकार बनाए। मुझे लगता है कि इन 45 विधायकों में से कुछ उद्धव ठाकरे को मना लेंगे और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बना लेंगे। मुझे नहीं लगता कि कोई अन्य विकल्प है।”

गौरतसलब है कि, महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं और राज्य की अगली सरकार में सत्ता में भागीदारी को लेकर दोनों के बीच तकरार चल रही है। पिछले सप्ताह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा को उनके, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले 50:50 के फार्मूले पर बनी सहमति की याद दिलाई थी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here