अमेरिकी दूतावास ने पगड़ी उतारने को कहा, तो बीजेपी सांसद ने कर दिया वीजा लेने से इनकार

0

अमेरिकी दूतावास में सुरक्षा कारणों से पगड़ी हटाने के लिए कहने पर बीजेपी सांसद वीरेंद्र सिंह ने अमेरिकी वीजा लेने से इनकार कर दिया. तीन बार से सांसद और वर्तमान में भदोही (उत्तर प्रदेश) का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंह ने कहा कि उनकी पगड़ी ‘पारंपरिक सम्मान’ का प्रतीक है जिसे वह नहीं हटा सकते.

virendra-singh-facebook_650x400_41472233921

पीटीआई भाषा की खबर के अनुसार, वीरेंद्र सिंह ने कहा कि अमेरिकी दूतावास ने पहले उनसे खेतीबाड़ी के मुद्दों पर सवाल पूछे और फिर उन्हें अपने देश आने के लिए आमंत्रित किया.

Also Read:  भारत में बढ़ता ई-कॉमर्स का रुझान, लेकिन सबीर भाटिया क्यों बर्बाद हो गए?

सिंह ने कहा कि बुधवार को वह वीजा लेने दूतावास गए और उनसे पगड़ी उतारने के लिए कहा गया. उन्होंने कहा, ‘मैं यह नहीं कर सकता. मैं एक किसान हूं और पगड़ी मेरे लिए सम्मान का मामला है.

यह मेरे लिए देश के सम्मान का मामला भी है. सुरक्षा के लिए मैं पगड़ी कैसे उतार सकता हूं. मैं ऐसा कभी नहीं कर सकता. उन्होंने (अमेरिकी दूतावास) मुझे अपने देश आने के लिए आमंत्रित किया था. मैंने वीजा लेने से इनकार कर दिया. मैंने कहा कि मुझे वहां जाने में कोई रूचि नहीं है.’

Also Read:  कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों को झुनझुना थमाया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मात्र 15 महीने में ही पूर्व सैनिकों की मांग पूरी कर दी

सिंह ने कहा कि वह आज अमेरिका रवाना होने वाले थे. सिंह संसद में हमेशा पगड़ी में दिखते हैं और कृषि सहित ग्रामीण क्षेत्रों से जु़ड़े मुद्दों पर बोलते हैं.

Also Read:  Congress slams 'frustrated' Swamy, says Rahul Gandhi was Indian 'from the day he was born'

इस मुद्दे से दुखी सिंह ने कहा कि वह मामले को विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाने पर विचार कर रहे हैं. वहीं एमईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि मंत्रालय के समक्ष मुद्दे को आधिकारिक रूप से नहीं उठाया गया है और अगर उठाया गया तो मामले को अमेरिकी अधिकारियों के समक्ष ले जाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here