हरियाणा: CM मनोहर लाल खट्टर की बढ़ सकती है मुश्किलें, बागी BJP सांसद राजकुमार सैनी ने लॉन्च की नई राजनीतिक पार्टी

0

हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में सत्तारधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, हरियाणा के कुरुक्षेत्र से बागी बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी ने अपनी एक नई राजनीतिक पार्टी का  ऐलान कर दिया है। उनकी नई पार्टी का नाम ‘लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी’ है, जिसकी स्थापना रविवार (2 सितंबर) को पानीपत के हुड्डा ग्राउंड में हुई।

RAJKUMAR SAINI @FACEBOOK

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस नई पार्टी में राजकुमार सैनी संरक्षक की भूमिका में रहेंगे। वहीं श्रीपाल सैनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। इसके अलावा पार्टी में सतीश यादव को महासचिव का पदभार दिया जाएगा। जबकि राम राजी शर्मा उपाध्‍यक्ष होंगे। वहीं मंजीत पांचाल कोषाध्‍यक्ष होंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सैनी ने बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो पर जमकर निशाना साधा था।

माना जा रहा है कि इस नई पार्टी के बहाने राजकुमार सैनी अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद कर लोगों को पार्टी के प्रति जुड़ने के लिए प्रेरित करेंगे। शनिवार को कुरुक्षेत्र में अपने आवास पर सैनी ने कहा था कि वह अन्याय के खिलाफ कुछ भी सहने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि वह गलत हैं तो उनको पार्टी (बीजेपी) से निकाला जा सकता है। सैनी ने यह भी कहा कि बीजेपी के शासनकाल में प्रदेश में एक विशेष वर्ग के लोगों ने जो हालात पैदा किए, उससे दुखी होकर उन्होंने यह कदम उठाया।

बागी बीजेपी सांसद ने कहा कि हम अपराधी और दल-बदलू नेताओं को पार्टी की टिकट नहीं दूंगा। उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि हम पूरे हरियाणा की 90 विधानसभा और 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। कुछ अपराधी प्रवृति के लोगों ने उनसे संपर्क साधने की कोशिश की थी, लेकिन हमने उनको अपने साथ जोड़ने से मना कर दिया।

वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर लड़े राजकुमार सैनी उद्योगपति नवीन जिंदल को हराकर लोकसभा पहुंचे थे। उन्होंने जाट आरक्षण का खुलकर विरोध किया था और पिछले काफी समय से उन्होंने अपनी ही पार्टी के साथ-साथ दूसरी राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ भी मोर्चा खोल रखा है।

सैनी के नई राजनीतिक पार्टी बना लेने से सबसे ज्यादा बीजेपी को नुकसान होने का खतरा है। नॉन जाट वोटर को बीजेपी का वोटर माना जाता रहा है। सांसद सैनी द्वारा अलग पार्टी बना लिए जाने के बाद से बीजेपी के वोट शेयर में सेंधमारी जरुर होगी। इससे बीजेपी का वोट शेयर कम हो सकता है।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here