महाराष्ट्र: किसानों पर पार्टी की नीतियों से नाखुश BJP सांसद ने लोकसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

0

गुजरात विधानसभा चुनाव में उलझी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र के गोंदिया से बीजेपी सांसद नाना पटोले ने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे किया है, यह खबर पार्टी के लिए सदमे से कम नहीं है।

नाना पटोले
फाइल फोटो- नाना पटोले

नाना पटोले ने कहा कि मुझे किसानों पर पार्टी की पालिसी पसंद नहीं आई है, इससे असहमत होकर पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं। बता दें कि, नाना पटोले भारत की सोलहवीं लोक सभा के सांसद हैं।

बता दें कि पटोले वही सांसद हैं जिन्होंन इसी साल सितंबर में कहा था कि पीएम मोदी को सवाल पूछना अच्छा नहीं लगा और वो उस वक्त बहुत गुस्सा हो गए थे जब मैंने ओबीसी मंत्रालय और किसानों की आत्महत्या के बारे में सवाल करने की कोशिश की थी।

जब मोदी से सवाल किया जाता है, तो वो पूछने लगते हैं कि क्या आपने पार्टी का घोषणा पत्र पढ़ा है और क्या सरकारी स्कीमों की जानकारी है आपको? उस दौरान पटोले ने यह दावा भी किया कि था कि ‘सभी केंद्रीय मंत्री हमेशा डरे रहते हैं। मैं मंत्री नहीं बनना चाहता, मैं हिटलिस्‍ट में हूं मगर मैं किसी से नहीं डरता।

बता दें कि, कुछ दिनों पहले ही नाना पटोले ने कहा था कि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार के तहत महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्याएं बढ़ गई हैं। नाना पटोले ने कहा था कि राज्य में पहले भी किसान आत्महत्या करते रहे थे लेकिन इन तीन वर्षों में ये संख्या बढ़ी है।

पटोले ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा था कि बड़े पदो पर बैठे लोग जनता के प्रति जागरूक होते हैं। राज्य के शीर्ष पर बैठे हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मेरे मित्र है और मुझे इस बात का गर्व है लेकिन अगर मित्र गलती करता है तो उसे बताना मैं अपना कर्तव्य मानता हूं। उन्हें सुधार और लोगों की भलाई के लिए काम करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here