पलायन पर दिए अपने ही बयान से पलटे BJP सांसद हुकुम सिंह, बोले- कैराना में हिंदू-मुसलमान का नहीं है कोई मुद्दा

0
1
Hukum Singh

नई दिल्ली। जनसंख्या के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पहले चरण का मतदान शनिवार(11 फरवरी) सुबह से शुरू हो गया है। इस बीच विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन के मुद्दे पर बीजेपी के विवादास्पद सांसद हुकुम सिंह के सुर बदलते नजर आ रहे हैं।

Hukum Singh

शनिवार को हिंदुओं के कथित पलायन के अपने ही बयान से पलड़ा झाड़ते हुए कहा कि यहां(कैराना) मुद्दा हिंदू-मुसलमान का है ही नहीं, बल्कि कानून व्यवस्था है। सिंह ने कहा कि उन्होंने कभी ऐसा नहीं कहा कि पलायन किसी वर्ग विशेष की वजह से हुआ। गौरतलब है कि हुकुम सिंह अभी कुछ महीने पहले ही तीन सौ हिंदुओं के नाम की सूची लिए घूम-घूमकर कह रहे थे कि मुसलमानों की वजह से कैराना से इन परिवारों ने पलायन किया है।

कैराना से बीजेपी सांसद ने कहा कि बढ़ते अपराध के चलते कैराना से पलायन हुआ और उसके लिए यूपी की सपा सरकार जिम्मेदार है, क्योंकि अखिलेश सरकार अपराधियों को रोक पाने में नाकाम रही। सिंह ने कहा कि कैराना में कोई दिक्कत नहीं है, यहां हिंदू-मुस्लिम मिलकर वोट डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पलायन कोई संप्रदायिक मुद्दा नहीं है, यह कानून व्यवस्था से जुड़ा मामला है।

गौरतलब है कि 2013 में मुजफ्फरनगर दंगों के बाद पिछले साल सांसद हुकुम सिंह ने कैराना से पलायन का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था। सिंह ने दो साल के अंदर कथित पलायन करने वाले करीब 340 परिवारों की सूची भी जारी की थी। खास बात ये थी कि इस लिस्ट में सभी नाम हिंदू परिवारों के थे। बता दें कि कैराना सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका कैराना विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here