गंदा पानी पीने का मामला: अरूण पुरी, प्रणय रॉय और सुधीर चौधरी सहित दर्जनों पत्रकारों और मीडिया संस्थानों पर BJP सांसद ने कार्यकर्ता द्वारा करवाया केस

0

पिछले दिनों झारखंड के गोड्डा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सासंद निशिकांत दुबे का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में एक पार्टी कार्यकर्ता सांसद के पैर धोकर बचे हुए गंदे पानी को पीते दिखाई दे रहा है। यह वाकया तब का है जब निशिकांत दुबे अपने संसदीय क्षेत्र में एक सभा को संबोधित कर रहे थे। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

इस बीच इस मामले अब नया मोड़ आ गया है। बीजेपी सासंद निशिकांत दुबे ने गंदा पानी पीने वाले कार्यकर्ता के जरिए देश के उन तमाम मीडिया संस्थानों और पत्रकारों के खिलाफ केस किया है, जिन्होंने इस खबर को चलाया था। जिनके पर केस किया है उनमें अरूण पुरी के आजतक, प्रणय रॉय के एनडीटीवी और उनकी पत्नी राधिका रॉय, दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, जी न्यूज के सुधीर चौधरी, न्यूज 18 के राहुल जोशी सहित 10 मीडिया संस्थान और वरिष्ठ पत्रकार व संपादक शामिल हैं।

बीजेपी सासंद निशिकांत दुबे ने यह केस बीजेपी कार्यकर्ता पवन साह द्वारा करवाया है। विभिन्न समाचार चैनलों में दिखाए गए खबर व अखबारों में प्रकाशित समाचार के खिलाफ कन्हवारा के पवन कुमार साह ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजेश सिन्हा की अदालत में मुकदमा दायर किया है।

बीजेपी सांसद ने इस केस में नामजद 10 मीडिया संस्थानों के पत्रकार और संपादकों को अभियुक्त बनाया गया है। मुकदमे में घटना के संबंध में अपने पक्ष से बीजेपी कार्यकर्ता पवन साह ने पांच गवाहों के नाम भी दिए हैं। पवन साह द्वारा सभी अभियुक्तों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500, 504 और आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

सीएम केजरीवाल और तेजस्वी यादव ने साधा निशाना

आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर मीडिया और पत्रकारों को धमकाने का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि अब तक बीजेपी विज्ञापनदाताओं और पैसे के माध्यम से मीडिया को नियंत्रित कर रही थी। लेकिन अब ऐसा लगता है कि उसने मीडिया के खिलाफ पुलिस में मामलों को दर्ज करने का फैसला किया है।

वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा है कि अपने शर्मनाक आचरण के लिए माफ़ी मांगने के बजाय बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे मीडिया और सोशल मीडिया पर लोगों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि वीडियो में दिख रहा है कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे पुल के निर्माण की घोषणा करने के बाद पार्टी कार्यकर्ता की तरफ बढ़ते हैं। पार्टी कार्यकर्ता एक थाली में सांसद के पैर धोता है और फिर उसी पानी को पी जाता है। पार्टी कार्यकर्ता की इस भक्ति को देख वहां मौजूद लोगों की भीड़ तालियां बजाने लगती है।

सासंद के पैर धोने का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि निशिकांत दुबे को लोगों को नीचे दिखाने की आदत है। अब लोगों के सामने आ चुका है कि वे कैसे खुद को भगवान के की तरह समझ रहे हैं। हाल के महीनों में ये दूसरी बार है जब निशिकांत दुबे सुर्खियों में हैं। इससे पहले जुलाई में उन्होंने राहुल गांधी बयान देकर सुर्खियां बटोरी थी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here