BJP ने वीडियो शेयर कर राहुल गांधी का उड़ाया मजाक, तो लोगों ने गलतियां दिखा PM मोदी को ही कर दिया ट्रोल

0

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में सोमवार (23 अप्रैल) को कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘संविधान बचाओ’ रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र सरकार, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला था।कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि पीएम मोदी संसद में खड़े होने से घबराते हैं। उन्होंने कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी और माल्या का मामला है, जिसमें सरकार बचती नजर आ रही है।दरअसल, राहुल गांधी कहा था कि मेरी 15 मिनट मोदी जी के सामने स्पीच करा दो, मैं नीरव मोदी, माल्या, राफेल की बात करुंगा, मोदी जी वहां खड़े नहीं हो पाएंगे। पूरा देश जानता है कि राफेल में घोटाला हुआ. नीरव मोदी इतना पैसा लेकर भाग जाता है, मगर उनके दोस्त कुछ नहीं बोल रहे हैं। राहुल गांधी इस हमले के बाद बीजेपी ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें राहुल के संसद में अलग-अलग मौकों पर दिए गए भाषणों की ऐसी क्लिपिंग हैं, जिनमें उनसे गलतियां हुई हैं।

एक मिनट 42 सेकेंड के इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए बीजेपी ने लिखा है “राहुल जी हम सभी चाहते हैं कि आप संसद में बोलें, आखिर हम ऐसे मजाकिया अंदाज को कैसे चले जाने दें।” इस वीडियो में संसद में भाषण देते राहुल गांधी के कई वीडियो को एक साथ एडिट कर जोड़ा गया है। वीडियो में राहुल गांधी संसद में भाषण देते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उनकी जुबान फिसलती है और वह छोटी-मोटी गलतियां कर जाते हैं। बीजेपी ने इन्हीं गलतियों को आधार बनाकर राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश की है।

उल्टा पड़ा BJP का दांव

बीजेपी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर जबर्दस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। दरअसल राहुल गांधी का मजाक उड़ाने के चक्कर में बीजेपी खुद ही अपने जाल में फंस गई है। सोशल मीडिया यूजर्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुराने भाषणों की वीडियो क्लिपिंग डालकर बीजेपी को उनकी गलतियां याद दिला रहे हैं। पीएम की तमाम गलतियों का वीडियो शेयर कर कांग्रेस समर्थक उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

पीएम की गलतियां याद दिलाते हुए एक यूजर ने नरेंद्र मोदी के दावोस में दिए गये उस बहुचर्चित वीडियो को डाला है जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में किसी एक पार्टी को सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया था। बता दें कि 23 जनवरी को विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के सालाना शिखर सम्मेलन में भाषण के दौरान पीएम मोदी की जुबान भी फिसल गई थी।

पीएम मोदी ने भारतीय लोकतंत्र की ताकत का जिक्र करते हुए भारत में मतदाताओं की संख्या को गलती से 600 करोड़ बता दिया था। पीएम मोदी ने कहा कि, ‘भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 साल बाद पहली बार किसी एक राजनीतिक पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत दिया…’ बता दें कि भारत की कुल आबादी करीब 130 करोड़ है, जबकि मतदाताओं की संख्या 80 करोड़ के आस-पास है।

इसके अलावा एक वीडियो में पीएम मोदी कथित तौर पर महात्मा गांधी को मोहन लाल करमचंद गांधी कहते हुए प्रतीत होते हैं। इसके अलावा कई यूजर्स ने पीएम मोदी के देश-विदेश के पुराने वीडियो और भाषणों के वीडियो क्लिप्स डालकर प्रधानमंत्री की गलतियां गिनाई और बीजेपी पर तंज कसा है। यूजर्स और कांग्रेस समर्थक वीडियो शेयर कर पीएम मोदी और बीजेपी को ट्रोल कर रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here