पीएम मोदी से मुलाकात के लिए सीएम ममता बनर्जी ने मांगा समय, BJP ने उड़ाया मजाक तो TMC ने दिया जवाब

0

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती है। ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगने पर भाजपा ने उनका मजाक बनाया है। भाजपा के मजाक उड़ाने पर तृणमूल कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ममता बनर्जी
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय ने बीते सप्ताह समय मांगा था। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी है। सूत्रों ने कहा कि ममता बनर्जी मंगलवार को नई दिल्ली रवाना होंगी। खबर है कि ममता बनर्जी बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि बैठक में दोनों नेताओं के पश्चिम बंगाल के प्रशासनिक मुद्दों के बारे में चर्चा करने की उम्मीद है।

भाजपा ने उड़ाया मजाक

ममता के पीएम से मिलने का समय मांगने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उनका मजाक बनाया है। भाजपा ने इसे “मौकापरस्ती की राजनीति का बेहतरीन उदाहरण” और “खुद को सीबीआई के शिकंजे से बचाने का हताशा भरा प्रयास” करार दिया है।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि उन्होंने (बनर्जी) ने लोकसभा चुनाव के दौरान और उसके बाद प्रधानमंत्री के खिलाफ किस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल किया था। उनके मन में संघीय ढांचे के प्रति कोई सम्मान नहीं है। यहां तक कि उन्होंने एक बार कहा था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में मोदीजी का सम्मान करने की जरूरत महसूस नहीं करतीं।”

उन्होंने कहा, “अब अचानक वह दिल्ली क्यों और किस लिये दिल्ली जा रही हैं, यह एक खुला रहस्य है। बनर्जी खुद को और अपनी पार्टी के नेताओं को सीबीआई के शिकंजे से बचाने के लिये दिल्ली जा रही हैं जो बंगाल में करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है।”

TMC ने दिया जवाब

वहीं तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “बंगाल बीजेपी को निराधार दावे करना बंद करना चाहिए। संघीय ढांचे में एक राज्य के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री से मिलने का पूरा अधिकार है। प्रस्तावित बैठक राज्य के विकास से जुड़े मुद्दों को लेकर होनी है।”

बता दें कि, ममता बनर्जी भाजपा और पीएम मोदी की मुखर आलोचक हैं। मोदी और ममता आखिरी बार 25 मई 2018 को शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here