BJP विधायक ने सांसद शशि थरूर को मारने की दी धमकी, कहे अपशब्द

0

निर्देशक संजय लीला भंसाली की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे एक समूह को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र की मुंबादेवी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक राज पुरोहित ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद शशि थरूर को अपशब्द कहते हुए थप्पड़ मारने की धमकी दी।

Shashi Tharoor
file photo

उन्होंने ये बातें मुंबई के आजाद मैदान में फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे राजपूत क्षत्रिय समाज को संबोधित करते हुए कहीं। बीजेपी विधायक ने ऐसा शशि थरूर की राजपूतों को लेकर हाल में की गई टिप्पणी पर कहा है।

बता दें कि, संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने राजपूतों पर टिप्पणी की थी। इससे पहले कुछ संगठन संजय लीला भंसाली का गला काटने और दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दे चुके है।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अभी तो उन्होंने छोटे स्तर पर अपना विरोध जताया है, बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन सोमवार को किया जाएगा। इस दौरान बीजेपी विधायक ने भी कहा कि सोमवार को भारी तादाद में लोग फिल्म के विरोध में इकट्ठा हों।

विधायक राज पुरोहित ने शनिवार(18 नवंबर) को एक सम्मेलन में कहा कि ‘मैं सिर्फ भंसाली को ही नहीं थप्पड़ मारुंगा बल्कि शशि थरूर से भी बहुत परेशान हूं। मगर वो आदमी जिसने अपनी पत्नी को जहर देकर मार दिया और कातिल की पहचान आज तक नहीं हो पाई, वो हमें बताता है कि हमने (राजपूतों) अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ी। तो क्या उनके पिता लड़े थे अग्रेजों के खिलाफ?

विधायक राज पुरोहित ने करणी सेना की महाराष्ट्र इकाई की मौजूदगी में यह सम्मेलन किया था। बता दें कि, करणी सेना फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज का लगातार विरोध कर रही है।

इतना ही नहीं विधायक ने अपने भाषण में कहा कि, ‘पद्मावती के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने राजपूतों के इतिहास को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है। उन्होंने पद्मावती को डांस क्वीन बना दिया जबकि इस काम के लिए अन्य महिलाएं थी। रानी कभी नृत्य नहीं करतीं। उन्होंने हमारे इतिहास को अपमानजनक रूप देकर पेश किया है।

बता दें कि शशि थरूर ने राजपूत संगठनों के फिल्म की रिलीज को लेकर किए जा रहे विरोध पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि ऐसे कई मौके आए जब राजपूतों ने अंग्रेजों की मदद की। बता दें कि, संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर लगातार विवाद हो रहा है।

खासतौर से राजस्थान में राजपूतों के कई संगठन फिल्म को लेकर कड़ा विरोध कर रहे हैं। फिल्म की शूटिंग के समय भी हिंसा हुई थी। कई संगठनों ने फिल्म के रिलीज होने पर सिनेमाघरों में तोड़फोड़ करने की धमकी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here