देवरियाः कोरोना संकट के बीच BJP विधायक सुरेश तिवारी का विवादित बयान, बोले- ‘कोई भी मुसलमानों से सब्जी न खरीदें’

0

कोरोना वायरस संकट के बीच गोरखपुर के देवरिया जिले की बरहज सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश तिवारी का एक विवादित बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भाजपा विधायक कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कोई भी मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी ना खरीदें।

देवरिया

विधायक का एक वीडियो मंगलवार सुबह सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें वह लोगों को सलाह दे रहे हैं कि वे मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी ना खरीदें। भाजपा विधायक वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ‘‘एक चीज ध्यान में रखियेगा मैं बोल रहा हूं ओपेनली (खुले तौर पर) कोई भी मियां के हाथों सब्जी नहीं लेगा।’’

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, तिवारी ने इस संबंध में पूछे जाने पर फोन पर कहा कि,‘‘ 17 या 18 अप्रैल को मैं जनता में मास्क और सैनिटाइजर वितरित कर रहा था । जब मैं नगर पालिका की बाउंड्री के निकट पहुंचा तो करीब 17 से 18 लोग मेरे पास आये और शिकायत करने लगे कि तबलीगी जमात के लोगों ने अफरातफरी मचा दी है और कोरोना वायरस फैला रहे हैं और वे अपने थूक से सब्जियों को भी दूषित कर रहे हैं।”

तिवारी ने कहा, ”मैंने लोगों से कहा कि उनसे (मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं से) लड़ाई ना करें या कानून अपने हाथ में ना लें लेकिन उनसे खरीददारी बंद कर दें । मुझे बताइये कि मैंने क्या गलत कह दिया।” उन्होंने कहा,‘‘ बरहज में कई मुस्लिम सब्जी विक्रेता हैं और मैंने जनता को केवल यही सलाह दी कि घातक वायरस से बचने के लिए उनसे सब्जी ना खरीदें।’’

तिवारी के बयान पर प्रतिक्रिया पूछने पर लखनऊ में भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि पार्टी उन हालात को देखेगी, जिनके तहत विधायक ने इस तरह का बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस समय सबकी जिम्मेदारी है कि ऐसे कार्य करें जिससे एकजुटता को प्रोत्साहन मिलता हो।

बता दें कि, इससे पहले झारखंड के जमशेदपुर में एक फल की दुकान में ‘विश्व हिंदू परिषद की अनुमोदित हिंदू फल की दुकान’ लिखकर पोस्टर लगाया गया था। इसके बाद वहां विवाद हो गया था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करके पोस्टर हटा दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here