BJP विधायक ने ‘भारत माता की जय‘ न कहने वालों को बताया पाकिस्तानी

0

उत्तर प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेंद्र सिंह ने ‘भारत माता की जय’ और ‘वन्दे मातरम’ ना कहने वालों को कथित तौर पर पाकिस्तानी करार दिया और कहा कि ऐसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार नहीं होना चाहिए। बीजेपी विधायक ने कहा है कि वह ऐसे लोगों को पाकिस्तानी कहते हैं जो ‘भारत माता की जय’ बोलने से कतराते हैं।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार (25 फरवरी) को बलिया के रतसड़ क्षेत्र में एक सड़क निर्माण के भूमिपूजन समारोह में कहा कि ‘भारत माता की जय’ और ‘वन्दे मातरम’ कहने से परहेज करने वाले लोग पाकिस्तानी हैं और ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि, ‘मैं ऐसे लोगों को पाकिस्तानी कहता हूं जो भारत माता की जय बोलने से कतराते हैं।’ बताया जा रहा है कि इस दौरान स्थानीय सांसद भरत सिंह भी मौजूद थे। नवभारत टाइम्स के मुताबिक, सुरेंद्र सिंह पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कहा था कि भारत एक दिन हिंदू राष्ट्र होगा, सिर्फ वही मुस्लिम देश में रह सकेंगे जो हिंदू संस्कृति को मानते हैं।

साथ ही बीजेपी विधायक ने कहा कि मातृभूमि में पैदा होने के बाद भी अपने देश को मां की श्रेणी में नहीं रखने वाले की राष्ट्र भक्ति संदिग्ध होती है। सिंह ने यह भी कहा कि बलिया में खनन नहीं होता है। आम लोग अगर अपने निजी कार्य के लिये मिट्टी भरते हैं और उन्हें रोकने के लिए पुलिस कर्मी उनके पास जाता है तो उस पुलिसकर्मी को सबक सिखाना चाहिए।

बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने इस बयान पर सफाई दी कि अगर पुलिस चोर को पकड़कर उसे अपमानित कर सकती है तो चूक करने पर उनके साथ भी यही व्यवहार किया जा सकता है। सुरेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की बैरिया विधानसभा सीट से विधायक हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here