मध्य प्रदेश में फ्लोर टेस्ट से पहले BJP को झटका, विधायक शरद कौल ने दिया इस्तीफा

0

मध्य प्रदेश में होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले भाजपा को जोरदार झटका लगा है। मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक शरद कौल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। शरद कौल ने 6 मार्च को अपनी सदस्यता से इस्तीफा देते हुए अपना त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा था।

बीजेपी

विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “शरद ने 6 मार्च को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, तमाम प्रक्रियाओं के बाद कौल के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया गया है। इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।” भाजपा विधायक शरद कौल का इस्तीफा मंजूर हो जाने के बाद विधानसभा में भाजपा के विधायकों की संख्या 106 हो गई है।

बता दें कि, मध्य प्रदेश में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी हार स्वीकार करते हुए कहा था कि सरकार के पास जरूरी संख्या नहीं है। बता दें कि, 22 बागी विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने के बाद से ही कमलनाथ सरकार अल्पतमत में आ गई थी।

गौरतलब है कि विधानसभा अध्यक्ष पूर्व में ही इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के बागी 22 विधायकों का इस्तीफा मंजूर कर चुके हैं और अब भाजपा के विधायक शरद कौल का इस्तीफा मंजूर किया गया है। इस तरह अब तक विधानसभा के 23 सदस्यों का इस्तीफा मंजूर हो चुके हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here