बीजेपी विधायक का दावा, वाराणसी से नहीं यहां के लोकसभा सीट से पीएम मोदी का चुनाव लड़ना 90% तय

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बहरहाल, प्रधानमंत्री ने मंगलवार को एक इंटरव्यू में इस मुद्दे पर कहा था कि यह मीडिया की देन है, बावजूद इसके पुरोहित ने दावा किया है।

बीजेपी

बीजेपी विधायक प्रदीप पुरोहित ने पत्रकारों से कहा, ‘कोई भी प्रधानमंत्री के पुरी से चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री की पुरी सीट से चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना है। प्रधानमंत्री ओडिशा के लोगों से प्रेम करते हैं और उनका पुरी से लगाव है। लिहाजा अगले चुनाव में वह इस सीट से लड़ सकते हैं।’

पुरोहित ने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री ने 2014 का लोकसभा चुनाव वाराणसी से लड़ा था। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं। इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा।’ वहीं, ओडिशा बीजेपी के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ओडिशा से चुनाव लड़ेंगे तो यह हमारे लिए खुशी की बात होगी। प्रदेश बीजेपी ने केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्ताव दिया था।

बीजेपी के पुरी जिलाध्यक्ष प्रभारंजन मोहपात्रा ने कहा, मेरे ख्याल से मोदी पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यह इसलिए है कि क्योंकि केंद्रीय बीजेपी नेतृत्व नियमित आधार पर इलाके की स्थिति की समीक्षा करता रहता है। पुरी में भगवान जगन्नाथ का मंदिर है, जो हिंदू धर्म के सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here