विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले BJP विधायक संगीत सोम ने कोर्ट में जेड प्लस सुरक्षा के लिए दाखिल की याचिका

0

अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की सरधना सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक संगीत सोम ने जेड प्लस सुरक्षा के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में याचिका दाखिल की है।

संगीत सोम

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, विधायक की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने गृह मंत्रालय को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। न्यायमूर्ति डी के उपाध्याय और न्यायमूर्ति आर एस चौहान की पीठ ने उक्त आदेश विधायक संगीत सिंह सोम की याचिका पर पारित किया।

संगीत सोम के अधिवक्ता मुदित अग्रवाल ने बताया कि याचिका में जेड प्लस सुरक्षा का अनुरोध किया गया है। उन्हें जो सुरक्षा मिली हुई है, वह उन पर खतरों को देखते हुए पर्याप्त नहीं है। याचिका में संगीत सोम ने खुद को आतंकवादियों से खतरा बताते हुए गृह मंत्रालय को उनकी सुरक्षा बढाकर जेड प्लस किए जाने के आदेश देने की मांग की है।

इस पर अदालत ने गृह मंत्रालय को चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है और संगीत सोम को प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए इसके बाद के दो सप्ताह का समय दिया गया है, मामले की अगली सुनवाई छह सप्ताह बाद होगी।

बता दें कि, रविवार(15 अक्टूबर) को मेरठ के गांव सिसौली में एक मूर्ति के अनावरण समारोह में बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा था कि ताजमहल को गद्दारों ने बनवाया था, उसका नाम भारत के इतिहास में नहीं होना चाहिए। साथ ही संगीत सोम ने कहा था की ताजमहल बनाने वाले ने अपने पिता को ही कैद कर लिया था, इन लोगो ने हिंदुस्तान में हिंदुओ का सर्वनाश किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here