पाकिस्तानी सेना ने BJP विधायक पर लगाया गाना चुराने का आरोप, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा मजाक

0

तेलंगाना से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक ठाकुर राजा सिंह की सोशल मीडिया पर खूब खिल्ली उड़ रही है। दरअसल, पाकिस्तानी सेना ने बीजेपी विधायक पर अपने गाने की नकल करने का आरोप लगाया है। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर यह आरोप लगाया है। आसिफ गफूर का आरोप है कि तेलंगाना के बीजेपी विधायक ठाकुर राजा सिंह ने उनकी गाना चुराया है।

पाकिस्तानी सेना ने रविवार को दावा किया कि बीजेपी विधायक ने उसके एक गाने की नकल कर और उसमें थोड़ा सा बदलाव कर उसे भारतीय सैन्य बलों को समर्पित कर दिया। पाकिस्तानी सेना ने बीजेपी के इस विधायक की खिल्ली उड़ाते हुए भारत को यह नसीहत भी दे डाली कि वह सच बोलने में भी पाकिस्तान की नकल करे।

दरअसल, तेलंगाना की गोशामहल विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक ठाकुर राजा सिंह लोध ने ट्वीट किया था, ”मेरा नया गाना, जो श्रीरामनवमी के अवसर पर 14 अप्रैल को दोपहर 11:45 बजे जारी किया जाएगा, हमारे भारतीय सैन्य बलों को समर्पित है।”

बहरहाल, लोध ने जब सोशल मीडिया पर गाने का एक हिस्सा साझा किया तो पाकिस्तानी सेना ने दावा किया कि यह गाना पाकिस्तान दिवस के अवसर पर 23 मार्च 2019 को उसकी मीडिया इकाई की ओर से जारी किए गए एक गाने की नकल है और इस गाने को साहिर अली बग्गा ने लिखा है।

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, लोध ने ‘जिंदाबाद पाकिस्तान’ गाने की नकल की और इसमें थोड़ा बदलाव कर इसे ‘जिंदाबाद हिंदुस्तान’ कर दिया और फिर इसे भारतीय सैन्य बलों को समर्पित कर दिया। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, ”खुशी हुई कि आपने इसकी नकल की। लेकिन सच बोलने की भी नकल करें।”

पाकिस्तानी सेना के दावे के बाद बीजेपी विधायक ने पाक पर निशाना साधते हुए एक और वीडियो टि्वटर पर शेयर किया है। वीडियो में विधायक ने कहा, ‘मेरा गाना आने के बाद पाकिस्तानी मीडिया में खलबली सी मची हुई है। पाकिस्तानी मीडिया और सिंगर्स कह रहे हैं कि हमने यह गाना पाकिस्तान से कॉपी किया है। तो पाकिस्तानी मीडिया और सिंगर्स को कहना चाहता हूं कि हम लोग साल 2010 से शोभायात्रा निकाल रहे हैं और हर साल कुछ नया गीत भगवान राम के प्रति, देश के प्रति या धर्म के प्रति नए गीत बनाते हैं।’

साथ ही उन्होंने आगे कहा, ‘पाकिस्तान जैसे आतंकी देश, जहां आतंकवादी पैदा होते हैं, वहां सिंगर्स भी पैदा होते हैं, ऐसा मैंने पहली बार सुना है। ऐसी कभी जरूरत ही नहीं पड़ी कि पाकिस्तान का कोई गीत हम कॉपी करें। हमें जरूरत ही नहीं है। भारत में हर भाषा में अच्छे से अच्छे लिखने वाले और सिंगर्स हैं। हम पाकिस्तान को अच्छे तरीके से जवाब दे सकते हैं। वहां की मीडिया में जो भी चल रहा है मैं उसका खंडन करता हूं। मैं समझ सकता हूं कि आप लोगों ने मेरे गाने जरूर कॉपी किए होंगे।’

गाना कॉपी करने के लिए देखिए कैसे लोग बीजेपी विधायक का सोशल मीडिया पर मजाक उड़ा रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here