गौरी लंकेश हत्याकांड पर जारी घमासान के बीच BJP विधायक ने पत्रकार को दी धमकी और गालियां, वीडियो वायरल

0

हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की मंगलवार (5 सितंबर) शाम बेंगलुरु में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दक्षिणपंथियों की आलोचक रही 55 साल की गौरी ‘लंकेश पत्रिका’ का संचालन कर रही थीं जो उनके पिता पी लंकेश ने शुरू की थी। लंकेश की हत्या के 15 घंटों के बाद भी सुराग के नाम पर अभी कुछ सामने नहीं आया है।

PHOTO: Hindi Khabar

गौरी लंकेश हत्याकांड का मामला अभी ठंडा ही नहीं हुआ कि इस बीच यूपी के एक बीजेपी विधायक पर आरोप लगा है कि उन्होंने एक पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी है। न्यूज वेबसाइट नेशनल दस्तक की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी विधायक विक्रमाजीत मौर्य पर एक स्थानीय पत्रकार ने आरोप लगाया है कि विधायक के अपने करीबियों के खिलाफ खबर लिखने पर उसे घर बुलाकर धमकी दी है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि विक्रमाजीत मौर्य इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए हैं। मौर्य उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी माने जाते हैं। पिछले दिनों उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। विक्रमाजीत ने यह पेशकश सूबे के केशव प्रसाद मौर्य को विधायक बनाने के लिए की थी।

पीड़ित पत्रकार राजेश मौर्य ने आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक ने पहले उसे फोन पर धमकी दी और फिर बाद में उन्होंने पत्रकार को घर बुलाकर अपमानित किया और गालियां दी। पत्रकार का आरोप है कि विधायक ने पत्रकारों को चोर और बलात्कारी बताया। विधायक ने कहा कि सभी पत्रकार 100 और 200 रुपये में बिक जाते हैं। जब विधायक धमकी दे रहे थे तब पत्रकार के एक साथी ने उनकी सारी बातों को अपने कैमरे में कैद कर लिया।

यूपी में पहले भी मंत्री रह चुके विक्रमाजीत मौर्य कई पार्टियों का सफर करते हुए पिछले साल जून महीने में केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। वह केशव मौर्य के बेहद करीबी माने जाते हैं। विक्रमजीत मौर्य जिस फाफामऊ सीट से विधायक चुने गए हैं वह केशव के संसदीय क्षेत्र फूलपुर में ही आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here