उत्तर प्रदेश: इंसानियत की मिसाल बने BJP विधायक, घायल शख्स को पीठ पर लादकर पहुंचाया अस्पताल

0

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी इंसानियत की एक अनोखी मिसाल पेश करते हुए ऐसा काम किया है कि सोशल मीडिया पर उनकी जमकर सराहना हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी विधायक ने सड़क हादसे में घायल तीन लोगों को न सिर्फ अपनी गाड़ी से हॉस्पिटल पहुंचाया, बल्कि अस्पताल में स्ट्रेचर कम पड़ने पर उन्होंने खुद एक घायल व्यक्ति को अपनी पीठ पर लादकर इमरजेंसी वार्ड में ले गए।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बीते शुक्रवार (22 सितंबर) की है। रिपोर्ट के मुताबिक, फर्रुखाबाद-फतेहगढ़ रोड पर भीमसेन मार्केट के पास दो गाड़ी और एक साइकिल में जबरदस्त टक्कर हो गई। हादसे के बाद दोनों वाहनों में सवार तीनों शख्स सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए और ज्यादा खून बहने की वजह से सड़क पर बेहोश पड़े थे।

इस दौरान फर्रुखाबाद के सदर विधानसभा क्षेत्र से घर लौट रहे विधायक सुनील दत्त द्विवेदी ने घायलों को देखते ही तुंरत अपनी गाड़ी रुकवाई और गनमैन व एक अन्य शख्स की मदद से तीनों पीड़ितों को दो गाड़ियों में अस्पताल ले गए।
दूसरी तरफ हॉस्पिटल पहुंचने के बाद सिर्फ दो पीड़ितो को स्ट्रेचर मुहैया कराए जा सके।

जबकि अन्य के लिए स्ट्रेचर ना होने पर वो खुद पीड़ित को पीठ पर उठाकर डॉक्टर के पास ले गए। खुद विधायक के द्वारा घायलों को पहुंचाने से अस्पताल के कर्मचारी भी फौरन हरकत में आ गए। और सभी घायलों को तुरंत ही उपचार शुरू किया गया।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से फोन पर बातचीत विधायक ने बताया कि जब अन्य स्ट्रेचरों पर दूसरे मरीज थे तब मैंने तीसरे को खुद ही अपनी पीठ पर डॉक्टर के पास ले जाने का फैसला किया। क्योंकि वो दर्द से कराह रहा था। इसलिए मैं स्ट्रेचर आने का इंतजार नहीं कर सकता था। विधायक के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here