बसीरहाट हिंसा को लेकर BJP विधायक ने दिया भड़काऊ बयान, मुसलमानों को गुजरात जैसे दंगे की दी चेतावनी

0

एक आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर पश्चिम बंगाल के बसीरहाट में जारी हिंसा के बीच भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक विधायक ने बेहद विवादित और भड़काऊ बयान देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। तेलंगाना से बीजेपी विधायक राजा सिंह ने पश्चिम बंगाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर 2002 में हुए गुजरात जैसा दंगा कराने की चेतावनी दी है।राजा सिंह ने शनिवार(8 जुलाई) को कहा कि जिस तरह से गुजरात के हिंदुओं ने सांप्रदायिक दंगा करने वालों को जवाब दिया, उसी तरह बंगाल के हिंदुओं को जवाब देने की जरूरत है। बीजेपी विधायक सीधे-सीधे 2002 में हुए गुजरात दंगे की तरफ इशारा कर रहे थे, जिसमें हजारों मुसलमानों की हत्या कर दी गई थी।

Also Read:  मुज़फ्फरनगर में चिकुनगुनिया से छह लोगों की मौत

बीजेपी विधायक ने कहा है कि, ‘जिस तरह से गुजरात के हिंदुओं ने सांप्रदायिक दंगा करने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया, उसी तरह से बंगाल के हिंदुओं को भी सांप्रदायिक दंगे करने वालों को जवाब देने की जरूरत है।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जिस प्रकार कश्मीर से हिंदुओं को भगाया गया है, उसी प्रकार बंगाल से हिंदुओं को भगा के बांग्लादेश जैसा राज्य ये लोग बना देंगे।’

Also Read:  कर्नाटक के मंदिर में हुई दलितों की रैली के बाद, RSS ने मंदिर और सड़कों का कराया “शुद्धिकरण”

आपको बता दें कि फेसबुक पर एक युवक द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट किए जाने के बाद पश्चिम बंगाल के बसीरहाट और बदुड़िया में सांप्रदायिक हिंसा शुरू हो गई थी। इस मामले को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीति चरम पर है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अशांति और हिंसा के पीछे साजिश का आरोप लगाया।

Also Read:  शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी, पीटर मुखर्जी पर आरोप तय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here