उपचुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, बवाना के पूर्व विधायक भाजपा छोड़ AAP में हुए शामिल

0
>

दिल्ली के बवाना से पूर्व भाजपा विधायक गुगन सिंह रविवार(30 जुलाई) को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में आम आदमी पार्टी(आप) में शामिल हो गए। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और कई विधायक भी उपस्थित थे। इस घटनाक्रम से पार्टी के इस सीट के लिए 23 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में जीत की संभावना बढ़ने की उम्मीद है।

भाजपा
फोटो- @AamAadmiParty

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व भाजपा विधायक पार्टी से तब से नाराज चल रहे थे जब पार्टी ने पूर्व आप विधायक वेद प्रकाश शर्मा को बवाना उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था। इस घटनाक्रम से आप के इस सीट पर 23 अगस्त को होने वाले उपचुनाव में जीत की संभावना बढ़ने की उम्मीद है।

बता दें कि गुगन सिंह ने भाजपा के टिकट पर वर्ष 2013 विधानसभा चुनाव में बवाना से विधायक बने थे, लेकिन 2015 के विधानसभा चुनाव में वह हार गए थे। दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 के ऐन मौके पर विधायक वेदप्रकाश ने आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।

उपचुनाव से पहले भाजपा को झटका:

ख़बरों के मुताबिक, निर्वाचन आयोग ने कहा कि आंध्र प्रदेश, गोवा और दिल्ली की विधानसभाओं में रिक्त कुल चार सीटों के लिए 23 अगस्त को उप-चुनाव कराए जाएंगे। मतों की गणना 28 अगस्त को होगी। आंध्र प्रदेश में नंदयाल, गोवा में पणजी और वालपोई तथा दिल्ली में बवाना विधानसभा सीटें रिक्त हैं। उप-चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम तारीख पांच अगस्त तय की गई है।

नामांकन पत्रों की जांच सात अगस्त तक की जाएगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख नौ अगस्त है। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वक्तव्य में कहा कि आयोग ने चारों विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव के तहत होने वाले मतदान में वीवीपैट युक्त इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) इस्तेमाल करने का फैसला किया है।

इसके लिए पर्याप्त संख्या में ईवीएम मुहैया करा दी गई हैं तथा इन ईवीएम के जरिए सुचारू मतदान सुनिश्चित कराने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं। बता दें कि दिल्ली की बवाना सीट विधायक वेदप्रकाश के इस्तीफे की वजह से खाली हुई है। यहां आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकर्ता रामचंद्र को उम्मीदवार बनाया है।

 

Also Read:  दिल्ली के नगर-निगम चुनावों में बिजली-पानी के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी नीतीश की जदयू पार्टी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here