“आज के बाद यहां दिख मत जाना नहीं तो मार-मार कर ठीक कर देंगे”, मुस्लिम सब्जी विक्रेता को धमकाते हुए BJP विधायक का वीडियो वायरल

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बृज भूषण शरण का एक विवादित वीडियो सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में वे एक मुस्लिम सब्जी विक्रेता वाले को खुलेआम धमकी देते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही वह उस सब्जी विक्रेता को इलाके में घुसने से भी मना कर रहे हैं। उनका कहना है कि मुस्लिम सब्जी विक्रेता अपना नाम बदलकर इलाके में घूम रहा था और नाम पूछने पर झूठ बोल रहा था। घटना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की है।

मुस्लिम

बता दें कि, महोबा के चरखारी से भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत का लखनऊ के गोमती नगर में आवास है। वहीं, इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि भाजपा विधायक सब्जी वाले से बोलते हैं कि सच बताओ क्या नाम है तुम्हारा, राजकुमार नाम नहीं है। सच बोल, नहीं तो अभी मार-मार कर ठीक कर दूंगा तुझे। तभी सब्जी का ठेला चला रहा बच्चा नाम रेहमुद्दीन बताता है।

यह सुनते ही भाजपा विधायक भड़क गए और उसे इलाके में न घुसने की बात कह डाली। मुस्लिम सब्जी विक्रेता को धमकाते हुए कहते हैं, ‘मुसलमान होकर झूठ बोलता है। आज के बाद बस्ती में दिख मत जाना। नहीं तो मार-मार के ठिक कर देंगे। भाग’।

इस पूरे घटनाक्रम पर जब बीजेपी विधायक बृज भूषण शरण से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वीडियो में मैं ही हूं। उन्होंने कहा मैंने सब्जी वाले को फटकार भी लगाई क्योंकि वो झूठ बोल रहा था। उसने बताया कि उसका नाम राजकुमार है लेकिन असल में उसका नाम रेहमुद्दीन था। उसने मास्क और दस्ताने भी नहीं पहन रखे थे। विधायक ने आगे कहा कि हम लोग जानते हैं कि लखनऊ में 16 और कानपुर में एक सब्जी बेचने वाले में कोविड-19 की पुष्टि है।

बता दें कि, इससे पहले मंगलवार को गोरखपुर के देवरिया जिले की बरहज सीट से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी ने एक विवादास्पद बयान दिया था कि लोग मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी ना खरीदें। विधायक का एक सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें वह लोगों को सलाह दे रहे हैं कि वे मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जी ना खरीदें। तिवारी वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं, ‘‘एक चीज ध्यान में रखियेगा मैं बोल रहा हूं ओपेनली (खुले तौर पर) कोई भी मियां के हाथों सब्जी नहीं लेगा।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here