गुजरात: दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले BJP विधायक भूषण भट्ट को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, जानिए क्यों?

0

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान गुरुवार (14 दिसंबर) को होना है, दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार (12 दिसंबर) को थम गया है। दूसरे चरण के मतदान के लिए राजनीतिक दल के नेताओं ने पूरे जोर-शोर से साथ राज्य में चुनाव प्रचार कर मतदाओं को रिझाने की कोशिश की।

इसी बीच सोशल मीडिया पर गुजरात में बीजेपी विधायक भूषण भट्ट का एक कथित वीडियो वायरल हो रहा है, निर्वाचन आयोग ने इस वीडियो पर तत्काल एक्शन लेते हुए भट्ट को नोटिस जारी कर दो दिनों में जवाब मांगा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के जमालपुर खाडिया विधानसभा सीट के बीजेपी के प्रत्याशी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में लाने के लिए पेट्रोल टोकन देने की बात कर रहे हैं।

इसके साथ ही बीजेपी नेता ने चुनाव आयोग को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी की है। ख़बरों के मुताबिक, यह वीडियो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साबरमती रिवरफ्रंट सभा से एक दिन पहले का बताया जा रहा है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहें इस वीडियो में कथित-तोर पर बीजेपी नेता भूषण भट्ट सभा में लोगों को आने के लिए पेट्रोल टोकन का लालच देते हुए कह रहे हैं कि पीएम मोदी की सभा साबरमती रिवरफ्रंट पर होने वाली है और इस सभा में हमें ज्यादा से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटानी है। आपको चार से पांच हजार गाडिय़ां लानी है, सभी को गाडिय़ों में पेट्रोल डालने के लिए टोकन दिया जाएगा।

इतना ही नहीं साथ ही उन्होंने कहा कि अपको कोई रोकेगा नहीं, निर्वाचन आयोग से मैं नहीं डरता, इन्हें जो करना है करें। वीडियो में बीजेपी नेता कार्यकर्ताओं से गाड़ी लाने वालों की लिस्ट मांगते हुए कह रहे हैं कि आधा घंटा, घंटा, दो घंटा इलाके में घूमकर तीन-चार हजार गाड़ी जमालपुर, खाडिया, बहेरामपुर, रायखड से लेकर आओ किसी तरह की कमी न रह पाए। बता दें कि, यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि, राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यानी मंगलवार (12 दिसंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट से अंबाजी मंदिर के पास धरोई डैम के लिए एक रैली में जाने के लिए सी-प्लेन से उड़ान भरी थी। पीएम मोदी की इस उड़ान के बाद कांग्रेस और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने उन पर निशाना भी साधा था।

आप भी देखिए बीजेपी नेता भूषण भट्ट का यह वीडियो:

प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता उनकी गुजरात में चुनावी रैलियों में खाली पड़ी कुर्सियों से मापी जा सकती थी लेकिन इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी गुजरात की सड़कों और गलियों में अपनी गाड़ी पर लटक कर रोड शो कर रहे है लेकिन भीड़ नदारद है।

मकानों पर कुछ लोग दिखाई देते है, गली में खड़े कुछ व्यक्ति इधर-उधर दौड़ते हुए दिखते है इसके साथ ही घरों की छतों पर भी कुछ संख्या में महिलाएं नजर आ रही है। यह एक अजीब बात है कि बीजेपी के जिस नायक को देखने के लिए लाखों की संख्या में लोग जुटते थे आज उन्हें करीब से देखने पर कुछ सौ लोग भी जमा नहीं होते दिख रहे।

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भुज, सौराष्ट्र और सूरत में रैलियों को एक के बाद एक लगातार संबोधित कर रहे थे। इस बीच उनके राजनीतिक विरोधियों की और से एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें खाली पड़ी कुर्सिया दिखाई देती है।

खाली सड़को और गलियों में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो का वीडियो …

खाली सड़को और गलियों में प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो का वीडियो हुआ वायरल

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, December 12, 2017

गौरतलब है कि, राज्य में दूसरे चरण के मतदान के लिए गुरुवार (14 दिसंबर) को वोट डाले जाएंगे, इस चरण में 14 जिलों की 93 सीटों के लिए मतदान होगा।

बता दें कि, पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जा चुके हैं, पहले चरण में 68 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश विधानसभा के साथ ही सोमवार (18 दिसंबर) को होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here