बीजेपी विधायक और गोवा के पूर्व उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा का 64 साल की उम्र में निधन

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गोवा इकाई के विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डीसूजा का गुरुवार (14 फरवरी) की शाम को निधन हो गया। 64 वर्षीय नेता का संयुक्त राज्य अमेरिका में कैंसर की सर्जरी के बाद राज्य की राजधानी पणजी के निकट एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

फ्रांसिस डीसूजा

बता दें कि उनकी मृत्यु के बाद 40 सदस्यों वाली विधान सभा में बीजेपी के पास 13 विधायक बचे। दक्षिण गोवा के बीजेपी सांसद नरेंद्र सवाईकर ने ट्वीट कर लिखा, “मैं इस खबर से बहुत दुखी हूं … मैं उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

राज्य बीजेपी के प्रवक्ता दामोदर नाइक ने कहा कि अस्पताल में डिसूजा की मृत्यु हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, हमने एक प्रतिष्ठित नेता को खो दिया, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत पार्षद के रूप में की और एक शीर्ष पद तक पहुंचे। वह सभी आगामी नेताओं के लिए एक आइकन है कि एक व्यक्ति को कैसा होना चाहिए और वह अपनी आखिरी सांस तक पार्टी के लिए वफादार थे।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगम्बर कामत ने ट्वीट कर कहा, गोवा विधानसभा में मेरे सहयोगी के निधन से गहरा दुख हुआ है। फ्रांसिस डिसूजा। हम दोनों ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत पार्षदों के रूप में निर्वाचित होकर की और हमेशा बहुत हार्दिक संबंध साझा किए। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना है, उनकी आत्मा को शांति मिले।

पूर्व उपमुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा के निधन पर राज्य सरकार ने 15 फरवरी को एक दिन की छुट्टी की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here