यूपी: BJP विधायक ने छात्रों की फीस के हड़पे लाखों रुपये, FIR दर्ज

0

यूपी के मिर्जापुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनुराग सिंह और दो अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन के आरोप में लखनऊ में गुरुवार(27 जुलाई) को केस दर्ज किया गया था। ख़बर के मुताबिक, विधायक अनुराग सिंह पर ओ पी चौधरी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में गरीब बच्चों के फीस के लिए आए फंड में गबन करने का आरोप लगा है।अनुराग सिंह इस अस्पताल के चेयरमैन हैं।

अनुराग सिंह
फाइल फोटो- भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनुराग सिंह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में उत्तर प्रदेश विजिलेंस विभाग ने अनुराग सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, और धारा 120-B के तहत मुकदमा दर्ज किया है। ख़बरों के मुताबिक, लखनऊ के पीजीआई पुलिस स्टेशन में विजिलेंस विभाग के इंस्पेक्टर डीएस राठौर ने ये केस दर्ज करवाया है।

बता दें कि, विधायक अनुराग सिंह बीजेपी के दिग्गज नेता ओम प्रकाश सिंह के बेटे हैं। हिंदुस्तान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों ने शुल्क प्रतिपूर्ति के 43.26 लाख रुपये हड़प कर सरकारी खजानों को नुकसान पहुंचाया है।

जनसत्ता की ख़बर के मुताबिक, अनुराग सिंह का दावा है कि ये मामला 2009 का है जब वो अस्पताल के वाइस चेयरमैन थे, जबकि अस्पताल के एक्जिक्यूटिव पावर चेयरमैन के पास थे। उस वक्त अस्पताल के चेयरमैन ओपी चौधरी थे। अनुराग सिंह का कहना है कि 2011 में ओपी चौधरी के निधन के बाद वो इस अस्पताल के चेयरमैन बने।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here