बीजेपी सांसद ने उड़ी हमले में शहीद सिपाही के माता-पिता की मदद के नाम पर की ‘भीख’ इकट्ठा

0

जम्मू-कश्मीर के उरी हमले में शहीद हुए जवान गणेश शंकर यादव के घर संत कबीरनगर के भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी को शर्मनाक हरकत की वजह से मौक़े से भागना पड़ गया। शहीद के परिवारवालों का कहना है कि बीजेपी नेता के लोगों ने उनके घर के सामने ही उनकी मदद के लिए “भीख” इकट्ठा कर रहे थे जैसे कि उनका परिवार “भिखारी” हो।

शहीद सिपाही गणेश शंकर यादव की मां कलावती देवी के अनुसार मंगलवार (20 सितंबर) को संत कबीर नगर के सांसद शरत त्रिपाठी ने “उनके नायक परिवार को भिखारी में बदल दिया।”

कलावती देवी के अनुसार, “वो अपने दर्जनों समर्थकों के साथ आए और हमसे कहा कि हम मातम मनाना छोड़कर उनकी आगवानी करें।” कलावती देवी ने मीडिया को द टेलीग्राफ को बताया, ‘भाजपा सांसद शरद त्रिपाठी जब शहीद गणेश शंकर यादव के घर श्रद्धांजलि देने गए वहां अंगोछा बिछा कर लोगों से मदद मंगनी शुरू कर दी, सांसद कि ये हरकत शहीद के परिवार सहित वहां मौजूद सभी लोगों को बहुत नागवार और अपमानजनक लगी। शहीद के परिवार वालों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि हमारा बेटा देश के लिए शहीद हुआ है हमें चंदे से मदद नहीं चाहिए। ‘

शंकर की पत्नी गुड़िया यादव ने कहा, “हमने पैसे नहीं मांगे थे। हमें केवल उचित सम्मान चाहिए। लेकिन उन्होंने (सासंद) उस शहीद का अपमान किया जिसने देश के लिए अपनी जान दे दी।” इससे पहले कलावती ने मीडिया से कहा था कि उनके बेटे की जान “देश की राजनीति के कारम गई है।” कलावती ने कहा था कि राजनीतिक दल चुनाव से पहले आते हैं कहते हैं कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाएगा लेकिन जब वो सत्ता में आ जाता हैं तो कूटनीतिक चाल खेलने लगते हैं।

 

LEAVE A REPLY