VIDEO: लिंचिंग के आरोपियों को माला पहनाने के बाद अब मोदी के मंत्री जयंत सिन्‍हा ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी मसूद अजहर को ‘जी’ लगाकर किया संबोधित, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

0

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री जयंत सिन्हा अभी हाल में ही वैश्विक आतंकी घोषित किए गए मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर संबोधित कर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है। एक चुनावी सभा में जयंत सिन्हा ने कहा कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र ने ‘मसूद अजहर जी’ को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा क्षण है। जो हमने किया वो कामयाब रहा। अब ‘मसूद अजहर जी’ को संयुक्त राष्ट्र ने ग्लोबल आतंकी घोषित कर दिया है। मोदी के इस विवादास्पद मंत्री को सोशल मीडिया तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

जयंत सिन्हा

झारखंड के हजारीबाग से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ रहे केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री सिन्हा ने कहा कि हमारी सरकार रोज नई-नई कीर्तिमान स्थापित कर रही है। वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किए जाने में केंद्र सरकार की भूमिका की तारीफ कर रहे थे। इस दौरान सिन्हा ने पुलवामा आतंकी हमले के गुनहगार मसूद अजहर को ‘मसूद अजहर जी’ कहकर संबोधित कर दिया।

बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने 1 मई को ‘‘जैश-ए-मोहम्मद’’ सरगना मसूद अजहर को ‘‘वैश्विक आतंकवादी’’ घोषित कर दिया। दरअसल, भारत ने इस मुद्दे पर पहली बार एक दशक पहले इस वैश्विक संस्था का रूख किया था। संरा (यूएन) सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध समिति के तहत पाकिस्तानी आतंकी संगठन के सरगना को ‘‘काली सूची’’ में डालने के एक प्रस्ताव पर चीन द्वारा अपनी रोक हटा लिए जाने के बाद संयुक्त राष्ट्र ने यह घोषणा की। भारत के लिए यह एक बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं

जयंत सिन्हा इससे पहले भी विवादों में आ चुके हैं। सिन्हा को पिछले साल एक व्यक्ति को पीट पीटकर मार डालने के जुर्म में निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए गए मुजरिमों का स्वागत फूल माला पहनाकर करने पर चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्हें आखिरकार इस मामले पर खेद जताना पड़ा था। कांग्रेस ने जयंत के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि इससे साफ हो गया है कि बीजेपी ऐसे अपराधों के आरोपियों और दोषियों का परोक्ष समर्थन करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here